Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

इस शहर का नाम बदलकर मिटनी चाहिए मुगलों की निशानी:-केंद्रीय मंत्री

लखनऊ । बीजेपी सरकार में उत्तर प्रदेश में अब तक कई जगहों के नाम बदले जा चुके हैं. कई शहरों, रेलवे स्टेशनों और शहरों के भीतर की जगहों के नाम बदले जा चुके हैं.अब यूपी मुजफ्फरनगर के का नाम बदले जाने की मांग उठ रही है. ये मांग किसी और ने नहीं बल्कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उठाई है. गिरिराज सिंह ने की मुज़फ्फरनगर जिले का नाम बदलने की पैरवी की है.

बता दें कि योगी सरकार 2014 में सत्ता में आई थी और 2018 में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया गया था. उसके बाद मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय रख दिया गया था. मध्य प्रदेश में भी कई तहसीलों और रेलवे स्टेशन का नाम बदला जा चुका है.

Advertisement

बीजेपी नेता ने कहा कि 75 साल हो चुके हैं. अब मुज़फ्फरनगर नाम अच्छा नही लगता. मुगलों की निशानी को अब मिट जाना चाहिए. केंद्रीय मंत्री ने ये बात मुजफ्फरनगर पशु प्रदर्शनी में कही. उन्होंने कहा कि ये जो भी नगर हो लेकिन 75 साल में मुगलों की निशानी मिट जानी चाहिए.मुज़फ़्फ़रनगर में शुक्रवार को आयोजित पशु प्रदर्शनी एवं कृषि मेला में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शिरकत की.

‘वक्त आ गया मुगलों की पहचान मिटा दी जाए’

अब मुजफ्फरनगर का नाम बदले जाने की मांग उठ रही है. शहर का नाम बदलने की पैरवी बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने उठाई है. उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर पहुंचे गिरिराज सिंह ने कहा कि अब इस जगह का नाम बदले जाने की जरूरत है. अब वक्त आ गया है कि मुगलों की पहचान को मिटा दिया जाए.उन्होंने कहा कि 75 साल बीत जाने के बाद भी मुगलों की निशानी अभी तक बाकी है.

Advertisement

‘तकीनीकी से किसान हो रहे खुशहाल

उधर, इस मौके पर बीजेपी नेता नोएडा सांसद पंकज सिंह भी कार्यक्रम में मौजूद रहे. बीजेपी सांसद पंकज सिंह ने कार्यक्रम की तस्वीरें ट्वीट कर कहा कि, इस प्रकार के पशु प्रदर्शनी एवं कृषि मेला के आयोजनों के माध्यम से हमारे किसान भाइयों को निश्चित रूप से विभिन्न पशुओं के साथ कृषि क्षेत्र में उपयोग की जाने वाली महत्वपूर्ण वैज्ञानिक तकनीकों की जानकारी प्राप्त होगी. प्रधानमंत्री मोदी कीदूरदर्शी सोच से आज कृषि क्षेत्र में निरन्तर आधुनिक तकनीक के इस्तेमाल से किसान लाभान्वित एवं खुशहाल हो रहे हैं.

 

Advertisement

SourceTv9

Related posts

सहारनपुर पुलिस ने चोरी की घटना का किया पर्दाफाश, पुलिस मुठभेड़ में 03 शातिर चोर गिरफ्तार, कब्जे से चोरी के इंजन, पंखा व अवैध असलहा/कारतूस बरामद

Sayeed Pathan

राज्यसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने घोषित किया प्रत्याशी, गोरखपुर के जय प्रकाश निषाद को बनाया उम्मीदवार

Sayeed Pathan

सहारनपुर पुलिस द्वारा 02 शातिर वाहन चोर गिरफ्तार, कब्जे से चोरी की 07 मोटर साईकिल व 01 चैचिस बरामद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!