Advertisement
दिल्ली एन सी आरकोरोना अपडेटस्वास्थ्य

दिल्ली में आए कोरोना के 1500 नए मामले, सक्रिय मरीजों की संख्या हुई 5714

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मंगलवार को पिछले 24 घंटों के अंदर 1500 से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में 1537 कोरोना के नए केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 5 लोगों की मौत भी हुई है.

हेल्थ रिपोर्ट में बताया गया कि दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट में गिरावट दर्ज की गई है. मंगलवार को कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 26.54 प्रतिशत रही. इसके पहले यानी सोमवार को 33 प्रतिशत तक दिल्ली में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट पहुंच गया था.

Advertisement

5714 दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या

दिल्ली सरकार के इस हेल्थ रिपोर्ट में बताया गया कि मंगलवार को जो 5 मौते हुईं हैं. उनमें से 2 मरीजों की मौत का प्रारंभिक कारण कोरोना है. बाकी 3 की मौतों का प्रारंभिक कारण कोरोना नहीं हैं. वहीं, पिछले 24 घंटों के 794 कोरोना के मरीज को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. दिल्ली में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 5714 है.

3996 लोगों ने कराया RTPCR टेस्ट

दिल्ली सरकार ने अपनी इस कोविड हेल्थ रिपोर्ट में बताया कि पिछले 24 घंटों के अंदर दिल्ली में 3996 कोरोना के RTPCR टेस्ट किए गए. इस दौरान रैपिड एंटीजन टेस्ट कराने वाले लोगों की 1795 रही है.

Advertisement

ICU में भर्ती हैं कोरोना के 123 मरीज

इसके साथ ही सरकार ने बताया कि दिल्ली में अभी 360 कोरोना के मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. आईसीयू में भर्ती मरीजों की संख्या 123 है. ऑक्सीजन सपोर्ट में 121 मरीजों को रखा गया है. जो कोरोना के मरीज अस्पताल में भर्ती हैं उनमें 289 दिल्ली के रहने वाले हैं. 61 मरीज दिल्ली के बाहर के हैं. जिनका इलाज दिल्ली के अस्पतालों में हो रहा है.

फेस मास्क लगाने की सलाह

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने लोगों से फेस मास्क लगाने की अपील की है. इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने लोगों से ज्यादा भीड़ भाड़ वाली जगहों पर सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने के सलाह दी है.

Advertisement

SourceTv9

Related posts

सीबीआई का बड़ा खुलासा:: NEET मेडिकल परीक्षा पास कराने के लिए 50 लाख रूपए लिए गए

Sayeed Pathan

कोरोना के खात्मे को लेकर, लॉकडाउन के बाद दिल्ली में होंने वाले हैं ये बड़े बदलाव

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर: पोषण पुनर्वास केन्‍द्र में 1380 कुपोषित बच्‍चों को मिला नया जीवन: डॉ नम्रता चौधरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!