Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

मौसम विभाग की 48 घण्टों के लिए, 18 जिलों में लू की चेतावनी

लखनऊ। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 48 घंटों (रविवार और सोमवार) के लिए उत्तर प्रदेश के 18 जिलों में लू की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने कहा कि इन जगहों पर दिन का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाएगा। इसके बाद मंगलवार शाम से पांच दिनों तक पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में बारिश होगी।

लू की चपेट में आने वाले जिले बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, फतेहपुर, सोनभद्र, मिजार्पुर, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर और आसपास के क्षेत्र हैं।

Advertisement

लखनऊ मौसम कार्यालय प्रभारी मोहम्मद दानिश ने कहा कि ऊपर बताए गए 18 जिलों में से 12 में शनिवार को भी लू की स्थिति बनी हुई थी।

झांसी दिन का तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस, प्रयागराज 44.8, आगरा और वाराणसी (बीएचयू) 43, कानपुर 42.3, लखीमपुर खीरी, फुर्सतगंज और उरई में 42 डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य में सबसे गर्म रहा।

Advertisement

लखनऊ में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40.1 और 24.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राज्य की राजधानी में आसमान मुख्य रूप से साफ रहने का अनुमान है।

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, लखनऊ शाखा के पूर्व अध्यक्ष पी.के. गुप्ता ने कहा, सुनिश्चित करें कि आपका पानी का सेवन पूरे दिन लगातार होता रहे। घर से बाहर जाते समय, एक अतिरिक्त गिलास पानी पिएं। सिर को टोपी/सूती कपड़े से ढक लें।

Advertisement

Related posts

सड़क पर गिरा मिला नक़दी और जेवरात से भरा हुआ पर्स, थाना नानौता सहारनपुर पुलिस ने किया महिला के सुपुर्द

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश में विशेष सुरक्षा बल का होगा गठन, बिना वारंट तलाशी लेने और गिरफ्तारी करने का रहेगा अधिकार

Sayeed Pathan

परिवहन निगम को 1000 नई बसों की खरीद हेतु, 400 करोड़ रूपए बज़ट प्राप्त:-परिवहन मंत्री

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!