Advertisement
संतकबीरनगर

संतकबीरनगर: खलीलाबाद ब्लॉक के ग्राम मीरगंज में आयोजित हुई ग्राम चौपाल, 18 मामलों का हुआ समाधान

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के अधिकारियों के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से न केवल विकास की योजनाओं की जानकारी दी जा रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज करा रहे हैं।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत मीरगंज के पंचायत भवन पर शुक्रवार दिनाँक 2 जून 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान तार मोहम्मद ने किया ।

Advertisement

इस दौरान चौपाल का संचालन करने आये सचिव संतोष पांडेय और एडीओ समाज कल्याण, आदेश।मिश्रा, एडीओ AG संदीप चौधरी के सामने ग्रामीणों ने किसान सम्मान निधि,आवास,वृद्धा पेंशन,राशन कार्ड आदि समस्याओं को अवगत कराया,इस मौके पर कुल 21 मामले आए थे, जिनमे कुछ मामलों को छोड़ सभी मामलों का निस्तारण मौके पर करा दिया गया ।

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 2:00 बजे एडीओ और सचिव सहित कई जिम्मेददार ग्राम चौपाल में उपस्थित हो गए थे । निर्धारित समय की ग्राम चौपाल की सूचना ग्रामीणों को दे दी गई थी,सैकड़ों ग्रामीण ग्राम चौपाल में उपस्थित थे, इस दौरान आए विभिन्न विभागों के जिम्मेदारों ने विभाग से सम्बंधित जानकारियां ग्रामीणों को दी, जिससे उपस्थित ग्रामीणों ने खूब सराहा,

Advertisement

इस बीच एडीओ AG और एडीओ समाजकल्याण और सचिव ने उपस्थित ग्रामीणों के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और ग्रामीणों की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निस्तारण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान तार मोहम्मद, ने भी ग्राम चौपाल में आए ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चहुंमुखी विकास एवं योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में उपस्थित एडीओ समाजकल्याण, एडीओ AG और सचिव ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चहुंमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

इस मौके पर कोटेदार, पंचायत सहायक, रोजगार सेवक, समूह की महिलाएं, ग्राम सभा के सैकड़ो गणमान्य, और किसान आदि उपास्थित रहे ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

आपसी सौहार्द एवं एक दूसरें की भावनाओं के आदर के साथ मनाये त्योहार:-डीएम

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में, अवैध शराब निष्कर्षण, बिक्री के खिलाफ की कार्यवाही के अन्तर्गत 20 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद, 02 अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

25 जनवरी, 2023 को मनया जायेगा राष्ट्रीय मतदाता दिवस-: जिला निर्वाचन अधिकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!