Advertisement
राष्ट्रीयटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी बने,ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के नए अध्यक्ष

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के नए अध्यक्ष को लेकर जारी कयासों का दौर शनिवार को थम गया। मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी को सर्वसम्मति से बोर्ड का अध्यक्ष चुन लिया गया है। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में आयोजित ऑल इंडिया पर्सनल लॉ बोर्ड की दो दिवसीय बैठक के बाद उनके नाम पर मुहर लग गई।

गौरतलब है कि यह पद मौलाना राबे हसनी नदवी के 13 अप्रैल 2023 को इंतेकाल के बाद से रिक्त चल रहा था। मौलाना नदवी के निधन के बाद मुसलमानों की सबसे शक्तिशाली संस्था मानी जाने ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के नए अध्यक्ष को लेकर यह कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी जगह अब कौन लेगा। इस दौरान कई नाम सामने आए जिनमें प्रख्यात इस्लामी विद्वान और जमीअत उलमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी का नाम प्रमुख से लिया जा रहा था। बाद में उन्होंने अपने आपको बोर्ड के अध्यक्ष पद की दौड़ से अलग कर लिया था। शनिवार देर शाम आखिरकार बोर्ड की मीटिंग में मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी के नाम का प्रस्ताव रखा गया जिस पर बोर्ड के सदस्यों ने सर्वसम्मति से अपनी मुहर लगा दी।

Advertisement

मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी अभी तक ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के महासचिव पद पर नियुक्त रहे हैं। वह गत दो वर्ष से बोर्ड के महासचिव के पद पर काम कर रहे थे। उन्होंने बोर्ड के महासचिव रहे मौलाना वली रहमानी के निधन के बाद से यह पद संभाला था। मौलाना वली रहमानी का कोरोनाकाल में 3 अप्रैल 2021 को निधन हो गया था। मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी बोर्ड के पांचवें अध्यक्ष होंगे।

Advertisement

Related posts

किसान आंदोलन- अरविंद केजरीवाल ने ‘फर्जी वीडियो’ को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

Sayeed Pathan

भरभरा कर गिर गया “निर्माणाधीन फ्लाईओवर” का हिस्सा,इलाके में मची अफरा-तफरी

Sayeed Pathan

किसानों और मछुआरों की आय दोगुनी करने के लिए वित्त मंत्री ने किया बड़ा ऐलान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!