Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

भाजपा की राजनीति ने मणिपुर में भारत का किया कत्ल:-राहुल गांधी

नई दिल्ली। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चल रही चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दो महिलाओं की आपबीती साझा करते हुए कहा कि भाजपा की राजनीति ने ‘मणिपुर में भारत का कत्ल’ किया है।

गांधी ने कहा, “भाजपा की राजनीति ने मणिपुर में हमारे देश की हत्या कर दी। उन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या कर दी है। उन्होंने मणिपुर में भारत की हत्या कर दी है।”उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तक राज्य का दौरा नहीं किया है।

Advertisement

उन्होंने अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए बीजेपी पर तीखा हमला बोला. “आप भारत माता के रक्षक नहीं हैं। आप भारत माता के हत्यारे हैं।” उन्होंने अपनी यात्रा के दौरान मणिपुर में राहत शिविरों में दो महिलाओं के साथ अपनी बातचीत का जिक्र करते हुए ये बातें कही।

कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ दिन पहले वह मणिपुर गए थे, जबकि हमारे प्रधानमंत्री नहीं गए, क्योंकि उनके लिए मणिपुर भारत नहीं है।

Advertisement

राहुल गांधी ने कहा, “मैंने मणिपुर शब्द का इस्तेमाल किया था, लेकिन आज की सच्चाई यह है कि मणिपुर अब नहीं रहा क्योंकि यह दो हिस्सों में बंट गया है और आपने इसे तोड़ दिया है। मैंने मणिपुर में राहत शिविरों का दौरा किया और वहां महिलाओं से बात की।”

राहुल ने आगे कहा, ”मैं मणिपुर गया और वहां महिलाओं, बच्चों से बात की, जो हमारे प्रधानमंत्री ने अब तक नहीं की है। मैंने एक महिला से बात की और पूछा कि तुम्हें क्या हुआ, उसने कहा कि मेरा एक ही बच्चा था और मेरी आंखों के सामने उसे गोली मार दी गई। पूरी रात मैं अपने बेटे के शव के साथ सोती रही। और फिर मुझे डर लगा और फिर मैंने अपना फोन और सब कुछ छोड़ दिया।”

Advertisement

“मैंने उससे पूछा, तुम कुछ तो ले कर गई होंगी। उन्होंने जवाब दिया, “केवल वे कपड़े जो मैंने पहने हैं और एक तस्वीर जो मेरे पास है, वही मेरा है।”

अपनी बातचीत का एक और उदाहरण साझा करते हुए, राहुल गांधी ने कहा, “एक अन्य राहत शिविर में, मैंने एक महिला से बात की और उससे पूछा कि तुम्हें क्या हुआ है, और वह कांपने लगी और बेहोश हो गई।”

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

दिल्ली में भारी बारीश से जलमग्न हुआ, पूर्वी दिल्ली का बाढ़ नियंत्रण कार्यालय परिसर

Sayeed Pathan

इन गुनहगारों को अब 22 जनवरी नहीं, 01 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी पर लटकाया जाएगा

Sayeed Pathan

शिक्षक भर्ती मामले में यूपी सरकार को कोर्ट से बड़ी राहत–इस आदेश के मुताबिक जारी रख सकती है शिक्षक भर्ती प्रक्रिया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!