Advertisement
अपराध

भ्रष्टाचार के मामले में कलेक्टर समेत सात अधिकारियों को चार-चार साल की सज़ा

झाबुआ- मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की एक विशेष अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में एक तत्कालीन कलेक्टर जगदीश शर्मा सहित सात अधिकारियों को चार-चार साल की सजा सुनायी है।

न्यायालय की मीडिया प्रभारी के अनुसार लोकायुक्‍त पुलिस इन्‍दौर द्वारा 03 दिसंबर 2010 को पद का दुरूपयोग करते हुए बिना टेण्‍डर के शासकीय प्रेस कई गुना महंगे दर से राहुल प्रिंटर्स के मालिक मुकेश शर्मा, भोपाल से छपाई का कार्य करवाया गया था और मुद्रित सामग्री का देयक बिल सीधे पास कराया गया था।

Advertisement

तुलना कर गणना करने पर पाया गया कि लगभग 6 गुना अधिक मंहगे दर पर कार्य करवाते हुये अरोपियों द्वारा राशि 27,70,725/- रूपया का अतिरिक्त अवैद्य भुगतान राहुल प्रिंटर्स के मालिक मुकेश शर्मा को किया गया है जिसमें मुकेश शर्मा को 27,70,725/- रूपया का अवैद्य आर्थिक लाभ हुआ है तथा शासन को इतनी ही राशि की आर्थिक हानि हुई है।

इस मामले में झाबुआ जिले में साल 2010 में पदस्थ रहे कलेक्टर जगदीश शर्मा, जगमोहन धुर्वे, तत्कालीन मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जिला पंचायत झाबुआ, नाथुसिंह तंवर परियोजना अधिकारी (तकनीकी) राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, जिला पंचायत झाबुआ, अमित दुबे तत्कालीन जिला समन्वयक, तत्कालीन वरिष्ठ लेखाधिकारी जिला पंचायत झाबुआ, आशीष तत्कालीन लेखाधिकारी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, जिला पंचायत झाबुआ को आरोपी बनाया गया था। विशेष न्यायधीश ने इस मामले में यह सजा सुनाई है।

Advertisement

Related posts

नकली सीमेंट निर्माण इकाई का प्रतापगढ़ पुलिस ने किया भंडाफोड़

Sayeed Pathan

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में कम मिट्टी सप्लाई में हेराफेरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो अभियुक्तों को हैदरगढ़ पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

प्रेमिका से शादी करना चाहता था न्यूज़ एंकर,बीच मे आई पत्नी तो उतार दिया मोत के घाट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!