Advertisement
संतकबीरनगर

ग्राम प्रधान और सचिव के भरोसे चल रही है ग्राम चौपाल, नदारद रह रहे हैं जिम्मेदार अधिकारी

खलीलाबाद संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के समाधान लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से ग्रामीणों को न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज कराते हैं, उपस्थित जिम्मेदार अधिकारी गण समस्याओं के समाधान की पूरी कोशिश की जाती है ।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत गडसरपार विद्यालय भवन में शुक्रवार दिनाँक 22 सितंबर 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सदानंद चौरसिया ने किया । इस दौरान जिन जिम्मेदारों को समस्याओं के समाधान हेतु चौपाल में उपस्थित रहना चाहिए था, वो लगभग नदारद रहे ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 02:00 बजे ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि चौपाल के संचालन के लिए विद्यालय भवन पर पहुँच गए थे, लेकिन खेती किसानी की वजह से चौपाल में ग्रामीणों की उपस्थिति बहुत कम देखने को मिली,

ग्राम पंचायत अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार कुल 06 मामले आये थे, जिनमे से मामलों का मौके पर समाधान करा दिया गया,

Advertisement

इस दौरान ग्राम पंचायत अधिकारी विपिन चंद्र, और ब्लॉक मिशन मैनेजर सौरभ ने और उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल का संचालन किया, और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सदानंद चौरसिया ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चौमुखी विकास एवं सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में आए ग्राम पंचायत अधिकारी विपिन चंद्र ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चौमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

इस मौके पर ब्लॉक मिशन मैनेजर सौरभ , पंचायत सहायक नीलम, केयर टेकर,रेनू सिंह,रोज़गार सेवक, कोटेदार सहित गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर : सोरहा सिंघोरवा में पहुँची “विकसित भारत संकल्प यात्रा”, ग्रामीणों ने सुना पीएम मोदी का संकल्प संदेश

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक ने थाना दिवस में सुनी फरियादियों की फरियाद, गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए संबंधित को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर : सीडीओ की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति (शासी निकाय) की बैठक हुई आयोजित

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!