Advertisement
उतर प्रदेश

यूपी के मुजफ्फरनगर में हलाल सर्टिफिकेशन के उत्पादों की जांच शुरू, मॉल और दुकानों पर छापेमारी से मचा हड़कंप

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में मंगलवार को खाद्य प्रदार्थो पर हलाल सर्टिफिकेशन को लेकर छापेमारी हुई है। जिसके चलते मुजफ्फरनगर जनपद में भी स्थिति मोर मॉल पर फूड विभाग की टीम ने छापेमारी की है जहां पर टीम ने अनाज के प्रोडक्ट पर हलाल का सर्टिफिकेशन पाया है। जिसके बाद टीम अब उन प्रोडक्टों को जप्त करने की कार्रवाई कर रही है जिन पर हलाल का सर्टिफिकेशन पाया गया है।

दरअसल शासन के आदेश पर आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में स्थित रेलवे रोड पर मोर मॉल पर फूड विभाग की टीम ने खाद्य पदार्थों पर हलाल सर्टिफिकेशन को लेकर छापेमारी की है।

Advertisement

इस दौरान टीम ने मॉल में अनाज के प्रोडक्ट चना,मूंगफली और राजमा पर हलाल सर्टिफिकेशन पाया है जिसके बाद फूड विभाग की टीम अब इन प्रोडक्टों को जहां जप्त करने की कार्रवाई कर रही है तो वही अधिकारियों द्वारा बताया जा रहा है कि यह अभियान जनपद में फिलाल लगातार जारी रहेगा।

इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुजफ्फरनगर विवेक कुमार ने बताया कि ये हलाल सर्टिफिकेशन खाद्य पदार्थों को लेकर जो बैन हो रहा है उसको लेकर हलाल सर्टिफिकेट वाले खाद्य पदार्थ स्टॉकिस्ट और बिक्री तो नहीं हो रहे हैं और अगर पाए जाते हैं तो उनको जप्त किया जाएगा और उसके बाद जो भी कानूनी कार्रवाई होगी वो की जाएगी।हां कुछ अनाज के पैकेट मिले हैं इनको ये निर्देश दिया गया है कि इस तरह के प्रोडक्ट न रखे।

Advertisement

इस पर हलाल सर्टिफिकेशन बना रहता है हलाल मार्का बना रहता है जो कंपनी तीन-चार संस्थाएं जारी करती हैं जो सर्टिफिकेशन होते है वह बने होते है।कही कही उर्दू में बने होते हैं तो कहीं-कहीं लोगो बने होते है। हलाल के प्रोडक्ट अनाज के पाए गए हैं जैसे चन है मूंगफली है राजमा है वो पाए गए है। यह ऑर्गेनिक तत्वों की कंपनी है जिसके कुछ उत्पाद पाए गए हैं

 

Advertisement

Related posts

जनसंख्या स्थिरता पखवाड़ा : नसबंदी में पुरुषों से आगे हैं महिलाएं

Sayeed Pathan

Santkabir Nagar : पूर्व विधायक दिग्विजय नारायण उर्फ जय चौबे ने, समाजवादी पार्टी से तोड़ा नाता

Sayeed Pathan

UP BOARD EXAM: शिक्षा निदेशक ने जिला विद्यालय निरीक्षकों को, परीक्षा के संबंध में दी ये हिदायत

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!