Advertisement
अन्य

SANTKABIR NAGAR:: क्षेत्र पंचायत बाघौली के बघुआ में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ अभियान की धूम, ग्रामीणों ने सुना प्रधानमंत्री मोदी का संकल्प संदेश

Santkabir Nagar। उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर में सोमवार को आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने एलईडी टीवी के मोदी जी के संन्देश ने लोगों को अपनी ओर आकर्षित किया। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास और समृद्धि के लिए विशेष योजनाओं के बारे में चर्चा की। उपस्थित लोगों ने उनके संदेश को ध्यान से सुना और योजनाओं के बारे में समझा ।

Advertisement

कार्यक्रम में संतकबीर नगर के बघुआ स्थित भभ्य सथल प्राचीन मंदिर पर ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास को लेकर अपने संदेश में जोर दिया, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने और भारत को विकसित करने का संकल्प जताया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और वहां के लोगों को भी समृद्धि और विकास का लाभ पहुँचाना है।

Advertisement

संकल्प यात्रा विकसित भारत बनाने में कितनी भूमिका संकल्प यात्रा की सफलता उसके प्रभाव का मापदंड होती है, जैसे कि यात्रा के लक्ष्यों का पूरा होना, लोगों के जीवन में सुधार, सामाजिक और आर्थिक परिवर्तन। इसके लिए समय की मांग नहीं की जा सकती, लेकिन अगर सरकारी योजनाओं का अच्छा इम्प्लीमेंटेशन होता है और लोगों को सही तरीके से जोड़ा जाता है, तो संकल्प यात्रा सफल हो सकती है। इसकी सफलता का अंतिम नतीजा समय के साथ ही पता चलेगा।

इस अवसर पर कनकलता ग्राम प्रधान, प्रमोद कुमार लेखपाल, संजय कुमार यादव कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, पुनीता चौधरी प्राथमिक विद्यालय की हेड मास्टर, शीला यादव पंचायत सचिव,अमलावती आंगनबाड़ी कार्यकत्री
सुशमा आशा बहू, अंजली गोस्वामी पंचायत सहायक, मनीषा समूह सखी (एन0आर०एल०एम०), विजय कुमार राजभरपोस्ट मास्टर सहित तमाम गणमान्य उपस्थित थे ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

फाइजर गरीब देशों को सस्ती कीमत पर कोरोना कैप्सूल सप्लाई करेगी, दुनिया की आधी आबादी को मिलेगा फायदा

Sayeed Pathan

फरमान-:नहीं रख सकते “एक से अधिक शस्त्र”, पकड़े जाने पर हो सकती है 14 वर्ष तक की सज़ा

Sayeed Pathan

बस्ती में मिड-डे मील घोटाला ! जिम्मेदार मौन !

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!