Advertisement
अन्य

विकसित भारत संकल्प यात्रा का जादू;: संतकबीरनगर के मोलनापुर में लोगों ने सुना प्रधानमंत्री मोदी का संदेश, भारत को 2047 तक विकसित बनाने के लिए उपस्थित लोगों ने ली सपथ

संतकबीरनगर । रविवार को नाथनगर ब्लॉक के मोलनापुर,में विकसित भारत संकल्प यात्रा ने, मोलनापुर में अपनी यात्रा का आयोजन किया। इस यात्रा में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को सुना और उनके अनुशासन पर जोर दिया। यहाँ लोगों ने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की और उन्हें लाभ पहुंचाने के लिए कदम उठाने की अपील की गई।

Advertisement

यह यात्रा स्थानीय जनता को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करते हुए समाज के विकास में भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कदम साबित हुई।  मोदी जी के संदेश ने लोगों में समृद्धि के प्रति उत्साह बढ़ाया और समाज को स्वास्थ्य, शिक्षा, और विकास के क्षेत्र में सशक्त बनाने के लिए उनके प्रति विश्वास को मजबूत किया। यात्रा में भाग लेने वाले लोगों ने समुदाय की सहभागिता में गर्व महसूस किया और उन्होंने सरकारी योजनाओं को अपने जीवन में लागू करने का संकल्प जताया।

 पीएम मोदी के साथ संकल्प यात्रा में सहयोग के लिए लोगों ने ली सपथ

Advertisement

पीएम मोदी के साथ संकल्प यात्रा में सहयोग के लिए लोगों ने गहरा संकल्प लिया। उन्होंने समुदाय के विकास और समृद्धि के लिए कड़ी मेहनत और साझेदारी का वादा किया। इस संकल्पना के साथ, वे सरकारी योजनाओं के लाभ को अपने जीवन में उतारने का आग्रह करते हुए, समूचे समुदाय के विकास में सहयोग करने का वायदा किया।

भारत सरकार और यूपी सरकार द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजना

Advertisement

भारत सरकार और यूपी सरकार द्वारा संचालित महत्वपूर्ण योजनाओं से लोगों को कई तरह के लाभ मिल सकते हैं। ये योजनाएं स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, उद्योग, बेरोजगारी निवारण, ग्रामीण विकास आदि के क्षेत्रों में लागू हो सकती हैं। इन योजनाओं से लोगों को विभिन्न प्रकार की सब्सिडी, वित्तीय सहायता, ट्रेनिंग, योजनाओं के अंतर्गत उपलब्ध सुविधाएं आदि प्राप्त हो सकती हैं। इससे उनका जीवन स्तर और आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है।

Advertisement

भारत सरकार और यूपी सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं। कुछ प्रमुख योजनाएं जैसे कि प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, स्वच्छ भारत अभियान, आयुष्मान भारत योजना, मुद्रा योजना, उज्ज्वला योजना, नमामि गंगे प्रोजेक्ट, डिजिटल इंडिया योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, महिला सशक्तिकरण योजनाएं, ग्रामीण विकास योजनाएं आदि हैं। ये योजनाएं समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सुधार और विकास के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में कदम उठाती हैं।

इस संकल्प यात्रा अभियान के मुख्यातिथि पूर्व ब्लॉक प्रमुख दिगलाल पाल रहे,इस मौके पर जुग्गीलाल शर्मा बस्ती मंडल संयोजक भाजपा, पीएन सिंह जिला उपाध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा, कृष्णपाल सिंह ग्राम प्रधान,SI संतोष कुमार दुबे, हेमन्त कुमार लेखपाल,राजेश्वरी कृषि विभाग, हरी डोवरा प्रधानाध्यापक, केशव दास पंचायत सचिव,राम प्रसाद पशुपालन विभाग, पुष्पलता आंगनबाडी, सुधा देवी आशा बहू, विजय चंद्र गुप्ता रोजगार सेवक कु० प्रियंका कन्नोजिया पंचायत सहायक, सुमन समूह सखी सहित सैकड़ों गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

प्राविधिक शिक्षा परिषद की बैक पेपर परीक्षा 06 से 25 फरवरी तक

Sayeed Pathan

रक्षा सौदे में भ्रष्टाचार के आरोप में जया जेटली को सीबीआई की विशेष अदालत ने सुनाई 4 साल की सजा

Sayeed Pathan

अयोध्या में बनने वाली मस्ज़िद में नमाज़ पढ़ना और चन्दा देना हराम- असदुद्दीन ओवैसी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!