Advertisement
संतकबीरनगर

SANTKABIR NAGAR:: सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम भाटपारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा ने, ग्रामीण विकास की नई दिशा का दिया संन्देश

संतकबीरनगर ।  ग्रामीण क्षेत्रों में विकास की दिशा में एक नया कदम हासिल करते हुए, बुधवार को ग्राम भाटपारा में विकसित भारत संकल्प यात्रा का स्वागत किया गया । यह यात्रा सरकारी योजनाओं के प्रसार में एक महत्त्वपूर्ण कदम थी जो ग्रामीण समुदायों के विकास में मदद करने के लिए उद्देश्यित है।

ग्राम भाटपारा के लोगों ने इस यात्रा का स्वागत करते हुए सरकार की योजनाओं और कार्यक्रमों को समझा और समर्थन दिया। यह यात्रा उन्हें विभिन्न स्तरों पर विकास के माध्यमों के बारे में जागरूक करने में मदद करने के लिए एक अवसर प्रदान करती है। गाँव के लोगो के अनुसार, यह यात्रा उन्हें बेहतर सुविधाओं, स्वास्थ्य, और शिक्षा के लिए संकेत प्रदान कर रही है।

Advertisement

कार्यक्रम भाटपारा स्थित पंचायत भवन पर ‘ आयोजित किया गया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास को लेकर अपने संदेश में जोर दिया, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने का संकल्प जताया।
विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और वहां के लोगों को भी समृद्धि और विकास का लाभ पहुँचाना है।

Advertisement

कार्यक्रम में शामिल कर्मचारियों ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वे योजनाओं के लक्ष्य, उनके लाभ, और लोगों को उनमें शामिल होने के तरीके आदि के बारे में बताए ।

इस अवसर पर रामसुमेर ग्राम प्रधान, जावेद अहमद प्रधान प्रतिनिधि, संजय मिश्रा लेखपाल, संजय कुमार कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, माया जयसवाल, प्राथमिक विद्यालय की हेड मास्टर, गुलाबचन्द पंचायत सचिव, रंजना जरीना आंगनबाड़ी कार्यकत्री, संगीता आशा बहू, रिजवाना खातून रोजगार सेवक, अम्बिका प्रसाद पंचायत सहायक, आनन्दलता समूह सखी (एन0आर०एल०एम०), बाबूराम पोस्ट मास्टर सहित तमाम गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

न्यायिक अधिकारी संतकबीरनगर द्वारा कैदियों की सुनी गयी समस्यायें

Sayeed Pathan

WHO मंडलीय सलाहकार का निरीक्षण- क्षय रोग के प्रति लोगों को करें जागरुक, पहचानें और कराएं इलाज :  डॉ . पी. एस. प्रीति

Sayeed Pathan

स्टेट बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक व बीमा कंपनी के रीजनल मैनेजर को,, 9.12 लाख अदा करने का जिला उपभोक्ता आयोग ने दिया आदेश

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!