Advertisement
संतकबीरनगर

SANTKABIR NAGAR: सेमरियावां ब्लॉक के ग्राम बूधा कला में पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, लाभार्थियों ने मेरी कहानी में सुनाया अपनी ज़ुबानी

संतकबीरनगर। जनपद के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत बूधा कला में गुरुवार को संकल्प यात्रा, पीएम मोदी की गारंटी योजना का संदेश लेकर पहुँची तो ग्रामीणों ने इसका स्वागत किया,  इस यात्रा में लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश को सुना और उनके अनुशासन पर जोर दिया। यहाँ लोगों ने सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की ।

Advertisement

आपको बतादें की 15 नवम्बर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक पूरे भारत सहित उत्तर प्रदेश में भ्रमण करने वाली मोदी जी की संकल्प यात्रा गुरुवार को जिले के सेमरियावां ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बूधा कला में पहुँची तो ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया, यह यात्रा स्थानीय जनता को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करते हुए समाज के विकास में भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण कदम साबित हुई।

Advertisement

मोदी जी के संदेश ने लोगों में समृद्धि के प्रति उत्साह बढ़ाया और समाज को स्वास्थ्य, शिक्षा, और विकास के क्षेत्र में सशक्त बनाने के लिए उनके प्रति विश्वास को मजबूत किया। यात्रा में भाग लेने वाले लोगों ने समाज की सहभागिता में गर्व महसूस किया और उन्होंने सरकारी योजनाओं को अपने जीवन में लागू करने का संकल्प जताया।

Advertisement

इस मौके पर मेरी कहानी मेरी जुबानी में लाभार्थियों ने सरकार द्वारा मिले लाभ के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया और भारत को विकसित करने में अपना योगदान देने के लिए कटिबद्धता दिखाई । इस अवस्सर पर निपुण छात्रों को निपुडता का प्रमाणपत्र दिया गया जिसे प्राप्त कर के छात्र खुश हो गए ।

Advertisement

भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में विकास को प्रोत्साहित करती हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना : घरों के लिए अफोर्डेबल हाउसिंग की पहुंच को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।

Advertisement

आयुष्मान भारत योजना: यह स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच को बढ़ाने और गरीबों को मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने का लक्ष्य रखती है।

महात्मा गांधी नरेगा : ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार और जॉब गारंटी के लिए शुरू की गई योजना।

Advertisement

स्वच्छ भारत अभियान: स्वच्छता और स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के लिए चलाई गई योजना।

उज्ज्वला योजना: गरीब महिलाओं को लपटों में शैलीशील गैस सिलिंडर प्रदान करने के लिए शुरू की गई योजना।

Advertisement

डिजिटल इंडिया योजना: देशवासियों को डिजिटल पहुंच और तकनीकी विकास को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।

इस अवसर पर उर्मिला ग्राम प्रधान, अमित कुमार दुबे लेखपाल, संजय कुमार कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम०/ एटीएम, विनोद कुमार प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, विमला यादव पंचायत सचिव,  पुष्पमंजरी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, गीता देवी आशा बहू, रोहित कुमार चौरसिया रोजगार सेवक, शशि चौरसिया पंचायत सहायक सहित तमाम ग्राम वासी गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

कलेक्ट्रेट सभागार में 28 को लगेगा जन सुनवाई कैम्प

Sayeed Pathan

एडीएम की अध्यक्षता में जिला निगरानी समिति की बैठक हुई आयोजित, जिला दिव्यांग पुनर्वास केन्द्र को पुनः संचालित करने को दिया निर्देश

Sayeed Pathan

डीएम व एसपी की अध्यक्षता में थाना धर्मसिंहवा क्षेत्रान्तर्गत ग्रामसभा मुसहरा में, आयोजित हुई पीस कमेटी की बैठक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!