Advertisement
अन्य

SANTKABIR NAGAR: बघौली ब्लॉक के मकदूमपुर में पहुँची विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों ने स्वागत सुना पीएम मोदी का संकल्प संदेश

संतकबीरनगर । उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर के बघौली ब्लॉक के मकदूमपुर में शनिवार को आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने लोगों को एक सूत्र में जोड़ने का काम किया । यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास और समृद्धि के लिए विशेष योजनाओं के बारे में चर्चा की। लोगों ने उनके संदेश को ध्यान से सुना और योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त की ।

Advertisement

कार्यक्रम  ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन किया गया मकदूमपुर के भभौरा पूर्वा पर आयोजित किया गया ।यहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संदेश में। ग्रामीण विकास को लेकर चर्चा की, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने का संकल्प जताया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और वहां के लोगों को भी समृद्धि और विकास का लाभ पहुँचाना है।

Advertisement

कार्यक्रम में शामिल कर्मचारियों ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वे योजनाओं के लक्ष्य, उनके लाभ, और लोगों को उनमें शामिल होने के तरीके आदि के बारे में बताया ।

इस अवसर पर मैं हूँ निपुण छात्र कार्यालय के अन्तर्गत दर्जनों छात्रों को भाषा और गणित में निपुणता का प्रमाण पत्र वितरण किया गया ।

Advertisement

इस मौके पर इन्द्रावती ग्राम प्रधान, सन्तोष कुमार मिश्रा लेखपाल, जमाल अहमद कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, अनिल सिंह प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, अलका पाण्डेय पंचायत सचिव, निर्मला आंगनबाड़ी कार्यकत्री, अनीता आशा बहू, रमाकान्त रोजगार सेवक, अनुराधा समूह सखी (एन0आर0एल0एम0), सहित भाजपा कार्यकर्ता और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

मुख्यमंत्री योगी की पहल-सीबीसीआईडी करेगी कबीर हत्याकांड की जाँच

Sayeed Pathan

यूपी के मुख्यमंत्री ने (रेमडेसिविर) की कमी पर लिया बड़ा फैसला, गुजरात से मंगाए 25 हजार इंजेक्शन

Sayeed Pathan

जनसूचना अधिकार का गला घोंटने पर तुले हैं जनसूचना अधिकारी और जनसूचना आयुक्त,आवेदकों में छाई निराशा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!