Advertisement
अन्य

Santkabir Nagar:: मेंहदावल ब्लॉक के ग्राम औरही में पहुँचीं विकसित भारत संकल्प यात्रा, विधायक ने कल्याणकारी योजनाओं को ग्रामीणो में किया साझा, कहा कोई भी पात्र व्यक्ति नहीं रहेगा वंचित

संतकबीर। संतकबीर नगर यूपी के मेंहदावल ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत औरही में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने लोगों को एक साथ जोड़ने का काम किया । यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास और समृद्धि के लिए विशेष योजनाओं के बारे में चर्चा की, इस अवसर पर विधायक ने तमाम सफाई कर्मी, आशा बहु,आँगनवाणी कर्मियों आदि को शाल देकर स्वागत और सम्मान किया ।

कार्यक्रम में औरही गांव में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास को लेकर अपने संदेश में जोर दिया, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने का संकल्प जताया। इस मौके पर  कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि मेंहदावल के विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी ने तमाम सफ़ाई कर्मियों, आशा बहुओं, आँगनवाणी कार्यकत्रियों और बुजुर्गों को शाल देकर स्वागत और सम्मानित किया गया । साथ ही विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्यों के बारे में उपस्थित ग्रामीणों को बताया और सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओँ के बारे में  चर्चा करते हुए लाभान्वित होने के तरीके बताते हुए ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कोई भी पात्र व्यक्ति योजनाओं से वंचित नही रहेगा ।

Advertisement

इस अवसर पर प्रधान प्रतिनिधि और समाज सेवी डॉ दिलीप त्रिपाठी ने यात्रा में आये लोगो को सम्मानित किया और सरकार के द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में लोगो को बताया और इससे वंचित लोगो को बहुत जल्द प्राप्त होने के लिए आश्वासन दिया ।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य क्या है

Advertisement

‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है।

देखा जाय तो सुरुआती दौर में संकल्प यात्रा विभिन्न लाभकारी योजनाओँ के प्रचार प्रसार के उद्देश्य से विभिन्न गांव में भ्रमण कर रही थी,लेकिन जैसे जैसे दिन बीतते जा रहे हैं वैसे वैसे यह संकल्प यात्रा राजनैतिक रूप लेते हुए अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पुनः मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प मात्र रह गई है, यात्रा के आयोजन में विभिन्न योजनाओँ से सम्बंधित वीभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों का इस्तेमाल करके योजननाओ के प्रचार प्रसार से हटाकर पार्टी का प्रचार और पुनः 2024 में मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने के लिए लगा दिया गया है ।

Advertisement

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष , दर्जनों नेता,कार्यकर्ता, लखपत तिवारी ग्राम प्रधान, चंदा देवी लेखपाल, देवेन्द्र बहादुर सिंह, कृषि विभाग, अनिरुद्ध लाल प्रधानाध्यापक, दीप श्रीवास्तव पंचायत सचिव, कविता आंगनबाडी, निर्मला आशा बहू,राम भरथ रोजगार सेवक, रेखा पचायत सहायक, बासमती समूह सखी अनवर अली पोस्ट मास्टर सहित सैकड़ों गणमान्य ग्रामीण उपस्थित रहे ।

 

Advertisement

Related posts

मिशन शक्ति अभियान: अच्छी शिक्षा ग्रहण कर नई संभावनाओं को तलाशते हुए छात्राएं बने स्वावलंबी:-जिलाधिकारी दिव्या मित्तल

Sayeed Pathan

पुलिस की अनदेखी से,,गाँव से शहर तक फैला नशे का कारोबार

Sayeed Pathan

कोरोना के मद्देनजर इन देशों से आने वाले यात्रियों की होगी विशेष निगरानी,

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!