Advertisement
अन्य

Santkabir Nagar::बघौली ब्लॉक के ग्राम पंचायत सूपा में, विकसित संकल्प भारत यात्रा ग्रामीणों के लिए बनी संजीवनी


संतकबीरनगर। कई महत्वपूर्ण योजनाओं की संजीवनी, ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ विधायक अनिल त्रिपाठी के नेतृत्व में बघौली के ग्राम पंचायत सूपा में अपना प्रसार किया। इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण इलाकों में विकास और समृद्धि को बढ़ावा देना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास के मामले में अपने संदेश में जोर दिया। लोगों ने उनके विकास के संदेश को सुना और उनके प्रति समर्थन और सहयोग का इजहार किया।

ग्राम पंचायत सूपा में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन होते ही ग्रामीणों की उत्सुकता और उत्साह ने नए उत्साह का संदेश दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रस्तुत संदेश ने लोगों में विकास के प्रति एक सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा किया। यह समारोह ग्रामीणों को सरकारी योजनाओं और उनके भागीदारी के लिए जागरूक करने का एक महत्त्वपूर्ण माध्यम बना। लोगों ने सरकारी योजनाओं के प्रति अपना समर्थन प्रकट किया और इससे ग्रामीण समुदाय को विकास और सुधार की दिशा में एक सकारात्मक कदम बढ़ाने का संकल्प दिखाया।

Advertisement

इस मौके पर विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी ने उपस्थित ग्रामीणो को संबोधित करते हुए कहा देश को विकसित करने के लिए पीएम मोदी ने जो संकल्प लिया है,उसमे हम सबको बढ़चढ़ कर हिस्सा लेने की आवश्यकता है,जब तक हम सब मिलकर इस देश को समृद्ध खुशहाल बनाने में अपना योगदान नही देंगे तब तक हमारा देश विकसित नहीं हो सकता । इस लिए आज ही संकल्प ले कि हम सब मिलकर देश को विकसित करने के मोदी जी के संकल्प के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेंगे । श्री त्रिपाठी के संकल्प केआह्वाहन पर उपस्थित लोगों ने समर्थन दिया और देश को विकसित करने के लिए अपना समर्थन देने का वचन दिया ।

कितनी महत्वपूर्ण है यह यात्रा

Advertisement

विकसित भारत संकल्प यात्रा’ भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों के विकास और समृद्धि के लिए महत्वपूर्ण है। यह यात्रा गाँवों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि इंफ्रास्ट्रक्चर,व स्वास्थ्य, शिक्षा, ऊर्जा, और अन्य क्षेत्रों में सुधार करने का प्रयास कर रही है। इसका लक्ष्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और उन्हें आर्थिक, सामाजिक, और शैक्षिक दृष्टि से समृद्धि प्राप्त कराना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार लोगों के जीवन में बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध है। इस तरह के प्रयास भारत के समृद्धि और विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

कुछ महत्वपूर्ण सरकारी योजनाएं जो भारत में चल रही हैं:

Advertisement

आयुष्मान भारत योजना : इस योजना के तहत गरीब और वंचित लोगों को नि:शुल्क स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।

स्वच्छ भारत अभियान: स्वच्छता, स्वास्थ्य, और हाइजीन को बढ़ावा देने के लिए इस अभियान को शुरू किया गया है।

Advertisement

प्रधानमंत्री आवास योजना : इस योजना के तहत गरीब और वंचित लोगों को सस्ते और अच्छे आवास प्रदान करने का उद्देश्य है।

मुद्रा योजना: छोटे व्यवसायों और उद्यमियों को ऋण प्रदान करके उन्हें आर्थिक स्वतंत्रता प्राप्त कराने की दिशा में कदम उठाने की योजना है।

Advertisement

उज्ज्वला योजना: इस योजना के अंतर्गत सस्ती गैस सप्लाई की जाती है ताकि गरीब परिवारों को पारिवारिक सुरक्षा और स्वास्थ्य सुरक्षा प्राप्त हो।

बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना: इस योजना का मुख्य उद्देश्य लड़कियों के शिक्षा को बढ़ावा देना है।

Advertisement

ये कुछ सरकारी योजनाएं हैं जो भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही हैं, ताकि देश के विभिन्न क्षेत्रों में समृद्धि और विकास हो सके।

इस मौके पर भाजपा नेता विजय पांडेय, बीडीओ बघौली, उर्मिला देवी ग्राम प्रधान, प्रधान प्रतिनिधि,दामोदर पांडेय, मुरलीधर पांडेय, सन्तोष कुमार पाण्डेय, लेखपाल, जमाल अहमद कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम, राकेश यादव प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, अलका पाण्डेय पंचायत सचिव, शारदा आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सारिका आशा बहू कमलाकान्त पाण्डेय रोजगार सेवक, कु० अनुराधा पंचायत सहायक, सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

 

 

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

फर्जी टीचर मामला::उ.प्र. सरकार को अनामिका के घर जाकर मांगनी चाहिए माफी::प्रियंका गांधी

Sayeed Pathan

1952 के बाद पहला मौका, जब यूपी के इन 18 गांवों में नहीं होगा प्रधानी का चुनाव

Sayeed Pathan

पुलवामा हमले से सबक, ऐसे हाईटेक होगी सुरक्षाबलों के काफिले की सुरक्षा

Mission Sandesh

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!