Advertisement
अन्य

संतकबीरनगर:: विकसित भारत संकल्प यात्रा, लोकसभा चुनाव प्रचार का सफल प्रयास

संतकबीरनगर । उत्तर प्रदेश के संतकबीर नगर के सेमरियावां ब्लॉक के परसा शेख में शनिवार को आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ ने लोगों को भाजपा के साथ जोड़ने का प्रयास किया, यहां एलईडीई वैन के माध्यम से धानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास और समृद्धि के लिए विशेष योजनाओं के बारे में चर्चा की। लोगों ने उनके संदेश को ध्यान से सुना, देखा जाय तो संकल्प यात्रा लोकसभा चुनाव का सफल प्रयास साबित हो रहा है

Advertisement

कार्यक्रम परसा शेख स्थित विद्यालय परिसर में  शनिवार को ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का आयोजन किया गया। यहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीण विकास को लेकर अपने संदेश में जोर दिया, जिसे स्थानीय लोगों ने उत्साहपूर्वक सुना। यहां प्रस्तुत योजनाओं ने लोगों की सकारात्मक प्रतिक्रिया उत्पन्न की और उन्होंने सरकारी योजनाओं में भाग लेने का संकल्प जताया।

वैसे विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का मुख्य उद्देश्य भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों में विकास और समृद्धि को बढ़ाना है। इस यात्रा के माध्यम से सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सुविधाओं, जैसे कि सड़कों, जल संसाधन, ऊर्जा, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि में सुधार कर उनकी जीवनशैली को बेहतर बनाने का प्रयास कर रही है। इसका उद्देश्य ग्रामीण भारत को सशक्त बनाना और वहां के लोगों को भी समृद्धि और विकास का लाभ पहुँचाना है। लेकिन देखा जाय तो ये यात्रा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तरफ इशारा है।

Advertisement

कार्यक्रम में शामिल कर्मचारियों ने ग्रामीणों को सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाओं के बारे में जानकारी दी। वे योजनाओं के लक्ष्य, उनके लाभ, और लोगों को उनमें शामिल होने के तरीके आदि के बारे में बताए। साथ ही भाजपा नेताओं ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजननाओ का जिक्र करते हुए 2024 के लोकसभा चुनाव में समर्थन की तरफ इशारा करते हुए ग्रामीणों को अपनी तरफ आकर्षित किया ।

इस मौके पर रामवृक्ष यादव ग्राम प्रधान, लेखपाल अजय कुमार, कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम०/एटीएम, प्रदीप कुमार प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, देव प्रताप सिंह पंचायत सचिव, हुस्नारा आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मनीषा देवी आशा बहू, भगवती प्रसाद रोजगार सेवक, कायनात बानों पंचायत सहायक, सहित भाजपा नेता,औऱ गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

बाबरी विध्वंस मामले में फैसला आज,आरोपियों की धड़कनें हुई तेज़

Sayeed Pathan

मोहम्मद इस्माइल को बनाया गया,शाहदरा जिला “बुनकर मजदूर विकास समिति” का अध्यक्ष

Sayeed Pathan

चारधाम यात्रा पर जा रहे थे यात्री, 22 की मौत; रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!