Advertisement
अन्य

Santkabir Nagar:: पंचायत सचिव और ग्राम प्रधानों की वजह से, फ्लॉप होती दिख रही है विकसित भारत संकल्प यात्रा?

संतकबीरनगर। विकसित भारत संकल्प यात्रा का रूप बदलता जा रहा है, शुरुआती समय में अधिकारी, कर्मचारी, ग्रामीण और ग्राम प्रधानो ने इसमें रुचि दिखाई थी,लेकिन जैसे-जैसे समय बीत रहा है वैसे वैसे इसमें लोगों की रुचि खत्म होती जा रही है, कारण क्या है ये जिम्मेदार ही बता सकते हैं, लेकिन ग्रामीणों की माने तो इस कार्यक्रम की सूचना ग्राम प्रधान द्वारा समय से न मिलना है, ग्रामीणों को इसकी सूचना तब मिलती है जब कार्यक्रम का समय हो जाता है, वैसे देखा जाय तो पूर्ण रूप से इसका जिम्मेदार पंचायत सचिव होता है।

Advertisement

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्रामीण क्षेत्र में तो अपने समय से पहुँच रही है, साथ ही कुछ विभागों के जिम्मेदार भी पहुँच रहे हैं, लेकिन वर्तमान समय में कुछ गांव को छोड़ लगभग सभी गांवों में मोदी जी के संकल्प संदेश सुनने वालों की संख्या खत्म होती जा रही है, क्योकि जिम्मेदारों द्वारा ग्रामीणों को इसकी जानकारी समय से नहीं मिल पा रही है।

Advertisement

ऐसा ही मामला नाथनगर ब्लॉक के ग्राम पंचायत जोगराजा से मिली है, जहाँ शुक्रवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा अपने समय से तो पहुँची थी,लेकिन यहां ग्रामीणों की उपस्थिति बहुत ही कम नजर आई,जानकारी मिली है कि ग्रामीणों की कम उपस्थिति का कारण ग्राम प्रधान द्वारा गांव में पहले से इसकी जानकारी न देना है, कार्यक्रम में उपस्थित एक भाजपा नेता की माने तो संकल्प यात्रा में भीड़ न होने का जिम्मेदार ग्राम प्रधान हैं और इसमें सुधार की आवश्यकता है।

इस बारे में जब ग्राम प्रधान अरुण तिवारी और पंचायत सचिव देश दीपक वर्मा से जानकारी चाही लेकिन दोनों लोगों ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया, जरा सोचिए जब गांव का प्रथम नागरिक ही अपनी जिम्मेदारी नहीं समझेगा तो गांव को विकास की श्रेणी में लाने वाला मोदी जी का संकल्प कैसे पूरा होगा।

Advertisement

जिस कार्यक्रम के लिए सरकार करोड़ो रुपये खर्च करके विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के लिए गांव गांव संकल्प यात्रा एलईडी वैन भेज रही है, लेकिन ग्राम प्रधानों में रुचि न होने की वजह से ये कार्यक्रम फ्लॉप होता दिखाई दे रहा है। ऐसे में भारत को विकसित करने वाला मोदी जी का संकल्प कैसे पूरा होगा,पूरा होगा या नहीं ये तो भविष्य ही बताएगा ।

Advertisement

इस अवसर पर अरुण तिवारी ग्राम प्रधान, विवेकानंद पांडेय लेखपाल, इंद्रमणि पांडे कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम०/एटीएम, इंद्रपाल सिंह प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, देशदीपक वर्मा पंचायत सचिव, विजय लक्ष्मी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, उर्मिला देवी आशा बहु, इंद्रेश कुमार रोजगार सेवक नीतू यादव पंचायत सहायक, सुनीता समूह सखी (एन०आर०एल०एम०), सहित कई मण्डल एवं बूथ स्तर के भाजपा नेता उपस्थित रहे ।

 

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

इस कारण मलेशिया के खिलाफ भारत लगाएगा व्यापारिक प्रतिबंध

Sayeed Pathan

वैज्ञानिक के रिसर्च से, राम सेतु के रहस्य से उठेगा पर्दा, कुदरती है या है मानव निर्मित,

Sayeed Pathan

प्रियंका गांघी समेत कई कांग्रेसी नेता पुलिस हिरासत में

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!