Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर तोहफा: घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 100 रुपये हुआ सस्ता, प्रधानमंत्री की महिला दिवस पर घोषणा

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महिला दिवस के अवसर पर घरेलू गैस की कीमतों में 100 रुपयेे की कमी करने की घोषणा की है।

आपको बतो दें कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की छूट देने का ऐलान किया है। इस कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 903 रुपये से घटकर 803 रुपये हो गई है। भोपाल में अब यह 808.50 रुपये, जयपुर में 806.50 रुपये और पटना में 901 रुपये में मिलेगा।

Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को ‘एक्स’ पर लिखा है कि महिला दिवस के अवसर पर एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की छूट का बड़ा फैसला किया है। इससे नारी शक्ति का जीवन आसान होने के साथ ही करोड़ों परिवारों का आर्थिक बोझ भी कम होगा। यह कदम पर्यावरण संरक्षण में भी मददगार बनेगा, जिससे पूरे परिवार का स्वास्थ्य भी बेहतर रहेगा। उल्लेखनीय है कि इससे पहले रक्षाबंधन के मौके पर केंद्र सरकार ने घरेलू रसोई गैस 14.2 किलोग्राम सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की कटौती की थी।

Advertisement

Related posts

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को कोरोना के लक्षण ऑक्सीजन पर रखकर,रिपोर्ट का हो रहा है इंतेज़ार

Sayeed Pathan

गर्भपात की सीमा हुई 24 सप्ताह – मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रिगनेंसी (अमेंडमेंट) बिल लोकसभा में पास

Sayeed Pathan

मदर टेरेसा फाउंडेशन के तत्वावधान में दिल्ली में आयोजित हुआ एजुकेशनल कॉन्फ्रेंस, अपने भारत को बनाएंगे विश्वगुरु -:मो.अरशद खान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!