Advertisement
संतकबीरनगर

SANTKABIR NAGAR: सांसद प्रवीण निषाद ने जनपद स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का, सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया शुभारंभ

  • नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में जनपद स्तरीय पड़ोस युवा सका प्रभादेवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हुआ आयोजन।

संत कबीर नगर । सांसद प्रवीण कुमार निषाद द्वारा नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में जनपद स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभा देवी स्रातकोत्तर महाविद्यालय संत कबीर नगर में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने अपने उद्बोधन में कहा की नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा लगातार इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिससे युवाओं को उनकी प्रतिभा के अनुसार उन्हें मंच मिल सके। जनपद के युवाओं के कौशल को निधारने एवं उनके उत्साहवर्धन के लिए युवाओं को ऐसे विषयों पर युवा संसद के माध्यम से निधारने का प्रयास नेहरू युवा केन्द्र द्वारा किया जा रहा है।

Advertisement

कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी सीमा पाण्डेय ने बताया की नेहरू युवा केन्द्र संत कबीर नगर द्वारा समस्त विकास खण्डों से 700 से अधिक युवाओं ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ किया गया। कार्यक्रम के उदघाटन सत्र में प्रभा देवी नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर प्रमोद कुमार त्रिपाठी के द्वारा कार्यक्रम के प्रमुख विषय My Yuva Bharat पोर्टल पंजीकरण, नारी शक्ति बंदना, मिलेट्स, गरीब कल्याण, वोकल फॉर लोकल जैसे विषयों पर युवाओं को जानकारी देते हुए प्रारंभ किया गया।

कार्यक्रम के प्रथम सत्र में मेरा युवा भारत पोर्टल पर पंजीकरण एवं उसकी उपयोगिता विषय पर नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी सीमा पाण्डेय द्वारा विस्तार से चर्चा की गई। द्वितीय चरण में डॉक्टर आशुतोष के द्वारा नया भारत नई पहल विषय पर युवाओं के मध्य विस्तृत चर्चा की गई। अंतिम सत्र में युवा संसद का आयोजन किया गया जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम के आखिरी चरण में सांसद, परियोजना अधिकारी संजय नायक सहित अन्य अतिथिगणों एवं सभी प्रतिभागियों के द्वारा मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने हेतु मतदान शपथ कराया गया।
कार्यक्रम के अंत में जिला युवा अधिकारी सीमा पाण्डेय के द्वारा  मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए सभी सम्मानित अतिथिगणों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर में कोरोना का पाजिटिव औसत 3.14 जबकि राज्‍य औसत 3.79 प्रतिशत-: सीएमओ

Sayeed Pathan

प्रधानमन्‍त्री सुरक्षित मातृत्‍व अभियान से सुरक्षित हो रहीं माताएं- डॉ मोहन झा

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से मंगलवार को मिले 38 कोरोना पॉज़िटिव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!