Advertisement
राजनीति

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने पहली सूची जारी की, राहुल गांधी केरल के इस लोकसभा सीट से फिर मैदान में

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें नौ राज्यों के 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को केरल के वायनाड से एक बार फिर टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से छह उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। राजनंदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महासमुंद से ताम्रध्वज साहू को मैदान में उतारा गया है। कर्नाटक से सात उम्मीदवार हैं, जिनमें उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के भाई और मौजूदा सांसद डी.के. सुरेश को बेंगलुरु ग्रामीण से उम्मीदवार बनाया गया है। केरल से 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गये हैं। वायनाड से राहुल गांधी के अलावा मौजूदा सांसद शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम से टिकट दिया गया है।

Advertisement

सूची में मेघालय की दो सीटें भी शामिल हैं। शिलांग के मौजूदा सांसद विंसेंट पाला को फिर टिकट दिया गया है।लक्षद्वीप, नागालैंड और सिक्किम से भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। केंद्रशासित प्रदेश और दोनों राज्यों में एक-एक सीटें ही हैं।

तेलंगाना से चार और त्रिपुरा से एक सीट शामिल है। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की गुरुवार शाम यहां हुई बैठक के एक दिन बाद उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए।

Advertisement

Related posts

बस्ती से पाँच बार विधायक रहे रामप्रसाद चौधरी को बसपा ने पार्टी से निकाला !

Sayeed Pathan

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव के नतीजे कहां और कैसे देखें Live Streaming, यहाँ जानें सब कुछ

Sayeed Pathan

कांग्रेस ने यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए, इन दो प्रत्याशियों को उतारकर लगाया दांव

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!