Advertisement
राजनीति

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने पहली सूची जारी की, राहुल गांधी केरल के इस लोकसभा सीट से फिर मैदान में

नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें नौ राज्यों के 39 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को केरल के वायनाड से एक बार फिर टिकट दिया गया है।

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ से छह उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। राजनंदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और महासमुंद से ताम्रध्वज साहू को मैदान में उतारा गया है। कर्नाटक से सात उम्मीदवार हैं, जिनमें उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार के भाई और मौजूदा सांसद डी.के. सुरेश को बेंगलुरु ग्रामीण से उम्मीदवार बनाया गया है। केरल से 16 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये गये हैं। वायनाड से राहुल गांधी के अलावा मौजूदा सांसद शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम से टिकट दिया गया है।

Advertisement

सूची में मेघालय की दो सीटें भी शामिल हैं। शिलांग के मौजूदा सांसद विंसेंट पाला को फिर टिकट दिया गया है।लक्षद्वीप, नागालैंड और सिक्किम से भी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। केंद्रशासित प्रदेश और दोनों राज्यों में एक-एक सीटें ही हैं।

तेलंगाना से चार और त्रिपुरा से एक सीट शामिल है। पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण की गुरुवार शाम यहां हुई बैठक के एक दिन बाद उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए।

Advertisement

Related posts

राज्यसभा की 18 सीटों कर लिए 19 जून को होगा चुनाव,,MP से ज्योतिरादित्य सिंधिया व द्विग्विजय सिंह मैदान में

Sayeed Pathan

कांग्रेस की 61 प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी, खलीलाबाद से सबीहा खातून सहित, 24 महिलाएं, 8 मुस्लिम और 12 ब्राह्मणों को मिला टिकट

Sayeed Pathan

मुलायम परिवार में फूट का आसार: छोटीआ11आAवWवAAA1 बहू अपर्णा यादव की भाजपा जॉइन करने की सुगबुगाहट, जानिए क्या चल रहा है इसके पीछे

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!