Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

धनतेरस पर यात्रिओ को बड़ा झटका,दिल्ली,मुम्बई,लखनऊ की यात्रा हुई दो गुना महंगी

रिपोर्ट आर एन तिवारी
लखनऊ। धनतेरस पर मुम्बई और दिल्ली से लखनऊ आने के लिए विमान का किराया आसमान पर पहुंच गया है। वहीं मुम्बई से लखनऊ के लिए चलने वाली सुविधा स्पेशल ट्रेन का किराया 24 अक्टूबर को 8750 रुपये और 25 अक्टूबर को 9050 रुपये तक पहुंच गया है।
25 को है धनतेरस
मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पकंज कुमार ने बुधवार को बताया कि धनतेरस पर मुम्बई से लखनऊ के लिए चलने वाली सुविधा स्पेशल का किराया 24 अक्टूबर को 8,750 रुपये और 25 अक्टूबर को 9050 रुपये तक पहुंच गया है। इस बार धनतेरस 25 अक्टूबर को है।
दिल्ली-वाराणसी रूट पर सात विमानों का प्रतिदिन आवागमन
एयर इंडिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दिल्ली-वाराणसी रूट पर सात विमानों का प्रतिदिन आवागमन हो रहा है। डेढ़ घंटे का समय लगता है। धनतेरस पर्व के दिन किराया 9000 से 22000 तक पहुंच गया है। सामान्य दिनों में किराया 3500 के इर्दगिर्द रहता है। मुम्बई-वाराणसी की बात करें तो छह विमान रोजाना यात्रियों को लाते और ले जाते हैं। धनतेरस के दिन मुम्बई और दिल्ली से लखनऊ और वाराणसी का विमान का किराया 8000 से 22000 रुपये तक पहुंच गया है। सामान्य दिनों में विमान का किराया 4500 के इर्दगिर्द रहता है।
क्यों बढ़ा किराया?
उन्होंने बताया कि विमानों में फ्लेक्सी फेयर सिस्टम लागू है। इसलिए जितनी ज्यादा सीटें बुक होंगी, उसी के अनुसार किराया बढ़ता जाता है। दीपावली के त्योहार पर अधिकतर नौकरी पेशा वाले लोग अपने घर आते हैं। इसलिए जैसे-जैसे त्योहार नजदीक आता है किराये में रोजाना वृद्धि होने लगती है।

Advertisement

Related posts

यू.पी. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट:: उत्तर प्रदेश की असीम सम्भावनाओं की झलक बना सिंगापुर:-मुख्यमंत्री

Sayeed Pathan

कांग्रेस पार्टी बनी मुसलमानों की पहली पसंद, 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा हो जाएगी खत्म:- शाहनवाज़ आलम

Sayeed Pathan

गैंगेस्टर एक्ट में वांछित 25000 ₹ का इनमियाँ अपराधी को असंद्रा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!