Advertisement
राजनीतिउतर प्रदेशलखनऊ

कांग्रेस पार्टी बनी मुसलमानों की पहली पसंद, 2024 के लोकसभा चुनाव में सपा हो जाएगी खत्म:- शाहनवाज़ आलम

  • 2024 में मुसलमानों के कांग्रेस में आते ही सपा समाप्त हो जाएगी- शाहनवाज़ आलम

मुगलसराय, । हाल में बीते निकाय चुनावों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिमों ने एंटी सपा वोटिंग की। पूर्वांचल में भी मुसलमानों की पहली पसंद अब कांग्रेस बन रही है। 2024 में मुसलमानों के कांग्रेस में आने के बाद सपा खत्म हो जाएगी। ये बातें अल्पसंख्यक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम ने मुगलसराय के दुलहीपुर में आयोजित बैठक में कही।

शाहनवाज़ आलम ने कहा कि मुसलमानों को समझ में आ गया है कि जब तक वो पूरी तरह कांग्रेस को वोट करते थे तब तक भाजपा के सिर्फ दो सांसद होते थे। जब से मुसलमान सपा और बसपा में गए भाजपा मजबूत होती गयी। आज सपा और बसपा के कारण ही भाजपा सत्ता में है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि सपा की रणनीति रही है कि केंद्र में भाजपा की सरकार रहे ताकि मुसलमान डर के कारण विधानसभा चुनाव में सपा को वोट देते रहें। इसी रणनीति के तहत अपने जातिगत समर्थकों का वोट भाजपा में ट्रांसफ़र कराने के लिए 2019 में मुलायम सिंह यादव ने कहा था कि वो मोदी जी को दुबारा प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं। इसके बाद सपा-बसपा और आरएलडी के गठबंधन के बावजूद वो मुस्लिम बहुल सीटें जैसे रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, सम्भल, सहारनपुर, बिजनौर जीत पायी। जबकि बदायूं और कन्नौज जैसी सजातीय बहुल सीटें भी मुलायम सिंह यादव के परिवार के लोग हार गए। उन्होंने कहा कि मुसलमान अब कांग्रेस में आकर दूसरे वर्गों के साथ मिलकर राहुल गाँधी जी को प्रधान मन्त्री बनाने का संकल्प ले चुका है

द्वारा जारी- शाहनवाज़ आलम
चेयरमैन अल्पसंख्यक विभाग
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी

Advertisement

Related posts

यूपी में कल से खुलेंगे दफ्तर-बाजार,सभी रूट पर चलेंगी बसें,,सीमाओं को खोलने का निर्णय लेंगे जिलाधिकारी

Sayeed Pathan

कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे के पीड़ितों की कुशलक्षेम जानने अस्पताल पहुँचे मुख्यमंत्री,

Sayeed Pathan

गोण्डा : दुष्कर्म के आरोपी को 10 वर्ष का कठोर कारावास व रु0 50,000/- के अर्थदण्ड की सजा

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!