Advertisement
अन्यकुशीनगरगोरखपुर

तहसील प्रशासन पर ग्रामीणों ने लगाया आरोप,कहा मनमाने ढंग से पोखरे की कर दी गई नीलामी

रहमत अली की रिपोर्ट

Advertisement

संतकबीनगर । मेहदावल तहसील के क्षेत्र पंचायत मेहदावल के ग्राम भैसामाफी के निवासी ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन पर गलत ढंग से गाँव की पोखरे का पट्टा करने का आरोप लगाया है,

इस बावत भैसामाफी के निवासी ग्राम वासियों ने उच्चाधिकारियों को डाक द्वारा पत्र देकर तहसील प्रशासन पर आरोप लगाया है कि ग्राम सभा भैसामाफी के टोला लोढ़वा पुरवा का एक पोखरा नंबर 247 को बिना डुग्गी मुनादी और ग्राम वासियों को विश्वास में लिए बगैर पोखरे का पट्टा कर दिया गया जिससे आये दिन कुछ लोगों में विवाद हो रहा है,
इस बाबत ग्राम वासियों ने मण्डल और सचिव लखनऊ को  अवगत कराया,लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।
सोमवार को इस प्रकरण को लेकर  ग्रामीण एसडीएम मेहदावल से मिले और सारी बात बताई ,इस पर एसडीएम ने अस्वासन दिया है की जांच कर कार्यवाही होगी ।

Advertisement

इसके अलावा भैसामाफी के ग्राम प्रधान का प्रतिधिनित्व करने वाले  रियाज़ अहमद ने बताया कि बिना डुग्गी मुनादी,के ही गाँव के पोखरे का पट्टा नहीं किया जा सकता श्री रियाज़ ने बताया कि हमें भी इसकी जानकारी नहीं है कि पोखरे की नीलामी कब और कैसे हो गई है जबकि मेरी दस्तखत और मोहर के बिना ही तहसीलदार ने चुपके से नीलामी की कार्यवाही पूरी कर लिए ।
जिससे गाँव मे वैमनस्यता बढ़ गई है । सोमवार को भी पोखरे से मछली निकालने को लेकर दो पक्षो में कहा सुनी भी हो गई जो नहीं होना चाहिये ।
प्रधान प्रतिनिधि ने आगे बताया की तसील प्रशासन को चाहिये की पोखरे के पट्टे को कानूनी ढंग से निरस्त कर पुनः डुग्गी मुनादी के कराकर पोखरे को पारदर्शी तरीके से नीलामी कराए ।

Advertisement

इस बाबत तहसीलदार मेहदावल ने बताया कि मामला संज्ञान में है पोखरे की नीलामी ग्रामीणों की जानकारी में है ।

ग्रामवासियों का तहसील प्रशासन लगाया गया आरोप गलत है,लेकिन उनकी नज़र के अगर पोखरे की नीलामी गलत ढंग से हुई है तो इसकी अपील एसडीएम महोदय के पास कर सकते हैं ।

Advertisement

Related posts

आगरा में पुलिस हिरासत में लिए गए पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन 

Sayeed Pathan

एक करोड़ 10 लाख रिश्वत लेते तहसीलदार गिरफ्तार

Sayeed Pathan

अग्रवाल परिवार के नए वर्ष का जश्न एक पल में मातम में बदला, जिसने सुना रोक नहीं सका आंसू.

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!