Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराजनीतिराष्ट्रीय

NPR को लेकर इस नेता ने पीएम मोदी से माँगा नागरिकता का प्रमाण, कहा वरना….

कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (माकपाके राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) व राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NCR) को लेकर केन्द्र सरकार पर जोरदार निशाना साधा है।

येचुरी ने केन्द्र सरकार पर सूचना का अधिकार (RTI) समाप्त करने, इलेक्टोरल बॉन्ड्स (चुनावी चंदा) को बढ़ावा देने व सरकार की पारदर्शिता खत्म करने संबंधी कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

Advertisement

इतना ही नहीं उन्होंने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी सहित अन्य मंत्रियों पर यह कहते हुए हमला किया है कि आज वे लोग यहां के निवासियों से विश्वसनीयता साबित करने को कह रहे हैं जो लोग खुद अपनी शैक्षणिक डिग्री तक नहीं दिखा सकते। येचुरी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि, ‘एक ऐसी सरकार जिसने RTI बंद कर दी, चुनावी चंदे को बढ़ावा दे रहे हैं, जिनके शासन में पारदर्शिता नाम की कोई वस्तु नहीं है।

सीताराम येचुरी ने बोला कि पीएम व मंत्री अपनी डिग्री तक नहीं दिखा सकते, किन्तु जनता से अपनी नागरिकता साबित करने को कह रहे हैं। वो यह सब करके बच नहीं सकते। उन्होंने बोला कि NPR, NRC के लिए दस्तावेज तैयार हो रहे हैं, जो यहां के हिंदुस्तानियों को परेशान करने के लिए है। केन्द्र सरकार इस प्रकार लोगों को परेशान करना बंद करे व NPR व पक्षपात वाले एनआरसी को तत्काल असर से खत्म करे।

Advertisement

Represent by Balram G

Advertisement

Related posts

पत्रकारों के साथ नहीं होगी नाइंसाफ़ी-: मंत्री अशोक कटारिया

Sayeed Pathan

जानिए- “हिरण्यकश्यपु” किस देवी के उपासक थे-:अतुल शास्त्री

Sayeed Pathan

देश में फिर कोरोना का कहर ! :: दिल्ली में 400 और महाराष्ट्र में 600 के पार हुए कोरोना के मरीज़, एक की मौत

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!