Advertisement
अजब गजबअन्यब्रेकिंग न्यूज़

300 किलो वजन ने 10 साल तक घर में रखा कैद, फिर चार साल में हुआ कुछ ऐसा…

मोटापा एक ऐसी बीमारी है जो जाने और कितनी बीमारियों को जन्म देती है। कई लोग अधिक वजन के चलते जिंदगी से ही तंग आ जाते हैं। ऐसा ही हाल 4 साल पहले अमिता राजानी का था। चार साल पहले तक उनका वजन 300 किलोग्राम था। अब उनकी वजन घट कर 86 किलोग्राम हो चुका है।

हमेशा से ओबेसिटी का शिकार रही अमिता महज 16 साल की उम्र में 126 किलो की हो चुकी थीं।

Advertisement

42 की उम्र में हो चुका था 300 वजन अमिता राजानी तेजी से बढ़ रहे वजन और उनके इस हाल का कारण कोई पता नहीं लगा पा रहा था। इंग्लैंड और भारत के प्रमुख इंडोक्रोनोलॉजिस्ट ने भी इसके आगे हार मान ली थी। ऐसे में उनका वजन बढ़ता गया और वे 42 की उम्र तक पूरे 300 किलो की हो गईं। जिंदगी से परेशान अमिता को हर काम करने में परेशानी होने लगी।

लीलावती अस्पताल से मिली मदद अमिता राजानी जब हर ओर से हार मान चुकी थीं आखिरकार उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल से मदद मिली। यहां के डॉक्टर शशांक शाह ने सर्जरी से उनकी मदद की और उनको परेशानी से बाहर निकाला। डॉक्टर शशांक ने बताया कि अमिता को अमिता को सुपर मॉर्बिड ओबेसिटी की समस्या के साथ ही कई अन्य बीमारियां भी हो चुकी थीं। वह कालेस्ट्रॉल, टाइप-2 डायबीटीज, सांस लेने में समस्या, किडनी की बीमारी और तनाव जैसी समस्याओं को भी झेल रही थीं।

Advertisement

10 साल तक घर में कैद रहीं अमिता अमिता की हालत इतनी बिगड़ चुकी थी कि वे 10 सालों तक घर से बाहर भी नहीं निकल सकीं थीं। चार साल पहले उन्हें जांच के लिए एक खास सोफे पर बैठाकर विशेष एंबुलेंस से मुंबई के अस्पताल लाया गया था। उस समय अमिता को ऑपरेशन थिएटर तक ले जाने में 20 लोगों की जरूरत पड़ी थी।

Represent by Balram G

Advertisement

Related posts

35 किलोग्राम प्रतिबंधित मांस के साथ,एक पशु तस्कर गिरफ्तार

Sayeed Pathan

सीएम योगी के खिलाफ चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद, गोरखपुर जा रहे पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट

Sayeed Pathan

आरबीआई ने 2000 के नोट बदलने को लेकर बैंकों को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!