Advertisement
अंतरराष्ट्रीयअपराध

ट्रम्प के सिर पर अरबों का इनाम : जल्द शुरू होगा तीसरा भयानक युद्ध.

इराक की राजधानी बगदाद में हुए अमेरिकी हमले में कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान में जबरदस्त आक्रोश देखने को मिल रहा है। जहां एक के बाद एक ताबड़तोड़ राकेट दागे जा रहे हैं। तो वहीं अब ईरान की एक संस्था ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सिर काटने पर 80 मिलियन डॉलर (करीब 5.76 अरब रुपये) का इनाम का ऐलान कर दिया है।

बताते चलें कि रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने ईरान के 52 ठिकानों पर बड़े हमले की धमकी दी थी, जिसके कुछ देर बाद ही ईरान ने ये ऐलान किया। जनरल सुलेमानी के जनाजे के दौरान एक संस्था ने ईरान के सभी नागरिकों से एक डॉलर दान करने की अपील की, ताकि ट्रंप के सिर के बदले रखे गए 80 मिलियन डॉलर की रकम इकट्ठा किया जा सके।

Advertisement

तीसरे विश्व युद्ध जैसे हालात बनते दिखाई दे रहे हैं

ध्यान रहे कि ईरान और अमेरिका में तीसरे विश्व युद्ध जैसे हालात बनते दिखाई दे रहे हैं। अमेरिका और इरान के बीच हुए परमाणु समझौते पर हाल ही में ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा कि किसी भी शर्तों को अब नहीं माना जाएगा।

Advertisement

गौरतलब है कि बीते गुरुवार रात को बगदाद में हुए अमेरिका की एयरस्ट्राइक में मेजर जनरल कासिल सुलेमानी और अबू महदी अल-मुहांदिस समेत 8 लोगों की मौत हो गई। इस हमले के फौरन बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट से अमेरिका का झंडा ट्वीट किया था। जिसके कुछ ही देर बाद अमेरिका ने इस हमले की आधिकारिक जिम्मेदारी भी ले ली थी।

अमेरिकी राष्ट्रपति के निर्देश के बाद सुलेमानी को मारा गया

Advertisement

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के निर्देश पर विदेश में रह रहे अमेरिकी सैन्यकर्मियों की रक्षा के लिए कासिम सुलेमानी को मारने का कदम उठाया गया है। जानकारी के अनुसार अमेरिका ने उन्हें आतंकवादी घोषित कर रखा था।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को वर्षों पहले ही मार गिराना चाहिए था। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी ईरानी कमांडर जनरल कासिल सुलेमानी को मार गिराने को बड़ी कामयाबी बताया है। तो ईरान ने अमेरिका को खुली चेतावनी दी है कि वह अपने जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का इंतकाम ज़रूर लेगा। वहीं अब इन दोनों देशो में छिड़े युद्ध के बाद अन्य देशों में हड़कंप मचा हुआ है।

Advertisement

Represent by Balram G

Advertisement

Related posts

महिला पहलवानों के उत्पीड़न के मामले में, अदालत में बहस हुई शुरू, महिला पहलवान आज करेंगी प्रेस कांफ्रेंस

Sayeed Pathan

इटावा पुलिस ने चोरी किए गए 51 मोबाइल को बरामद कर वास्तविक मालिक को सौंपा, मोबाइल पाकर खुश हुए लोग

Sayeed Pathan

पूजा हत्या कांड का पुलिस ने किया खुलासा,एक हत्या आरोपी गिरफ्तार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!