Advertisement
उत्तर प्रदेशटॉप न्यूज़संतकबीरनगर

तैयार हो गई मगहर महोत्सव की रूपरेखा, महोत्सव में अश्लीलता, अभद्रता, धर्मोन्मादी टिप्पणी बर्दास्त नहीं-: जिलाधिकारी

 सन्तकबीर नगर । जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में स्थानीय कलेक्ट्रेट सभागार में आयेाजित बैठक में आगामी 12 जनवरी से 18 जनवरी 2020 तक मगहर महोत्सव के आयेाजन से सम्बंधित कार्यक्रमों को अंतिम रूप दिया गया।
जिलाधिकारी ने पूरे महोत्सव के दौरान निर्धारित कार्यक्रमों की रूपरेखा को विभिन्न समितियों के सदस्यों की सर्व-सहमति से अंतिम रूप देते हुए आवश्यकतानुसार विभिन्न विभागीय अधिकारियों को उनके विभाग से सम्बंधित जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन के निर्देश देते हुए मगहर महोत्सव की मर्यादा और गरिमा के अनुकूल ही कार्यक्रमों के संचालन की अपील की। जिलाधिकारी ने मगहर महोत्सव में कार्यक्रमों के दौरान अश्लीलता, अभद्रता, फूहड़ता, धर्मोन्मादी, साम्प्रदायिक एवं जातिगत टिप्पणी आदि से परहेज की अपेक्षा करते हुए कहा कि संत कबीर दास जी पवित्र धरती पर आयोजित होने वाले इस महोत्सव के माध्यम से जनसामान्य में स्वच्छ एवं स्वस्थ्य संदेश जाना चाहिए, जिससे महोत्सव में प्रतिभाग करने वाले हर आम आदमी को कबीर दास जी विचारों से प्रेरणा मिल सकें।
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दिनांक 12 जनवरी 2020 को परम्परागत तरीके से मगहर महोत्सव का उद्घाटन मण्डलायुक्त, बस्ती मण्डल बस्ती द्वारा किया जाएगा। बैठक में उद्घाटन समारोह के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयेाजन आदि से सम्बंधित विन्दुओं पर सम्बंधित अधिकारियों एवं सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया गया।  जिलाधिकारी द्वारा मगहर महोत्सव के दौरान मेले में लगने वाले झूलों एवं अन्य यांत्रिक उपकरणों सहित अन्य किसी भी तरह के मनोरंजन आदि से सम्बंधित आयोजकों को सम्बंधित विभाग से एन0ओ0सी0/अनुमति प्राप्त होने के उपरान्त ही उपकरणों की स्थापना/प्रदर्शन की अनुमति के निर्देश दिये गये। इस हेतु जिला मनोरंजन अधिकारी को स्वंय इसे सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
अपर जिलाधिकारी रणविजय सिंह ने सुरक्षा समिति के विद्युत विभाग के अधिशाषी अधिकारी को सदस्य के रूप में जोड़ने तथा महोत्सव के दौरान विद्युत व्यवस्था की अबाध आपूर्ति सुुुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
महोत्सव मे आवश्यकतानुसार अलग-2 जगहो पर अलाव जलाने की व्यवस्था हेतु जिलाधिकारी ने डी0एफ0ओ0 को निर्देश दिया। मेले में कृषि, उद्यान, समाज कल्याण, श्रम विभाग, उद्योग विभाग आदि विभागों से सम्बंधित अधिकारियों को उनकी विभाग से सम्बंधित उत्पादों/योजनाओं की प्रदर्शनी लगाने हेतु निर्देशित किया गया। यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन हेतु पुलिस विभाग एवं टी0एस0आई0 को जिम्मेदारी दी गयी है। पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने मगहर महोत्सव में विगत वर्षो की भाॅति ही चाक-चैबन्ध पुलिस व्यवस्था एवं सुरक्षा का आश्वासन दिया। बैठक में विभिन्न समितियों के सदस्यों द्वारा उठाये गये महत्वपूर्ण विन्दुओं पर भी विचार विमर्श किया गया। महंत श्री विचार दास जी ने वर्तमान परिवेश में संत कबीर के विचारों की प्रासंगिकता बनाये रखने की अपेक्षा के साथ महोत्सव के भव्य आयोजन एवं सकुशल सम्पन्न होने का आशीर्वचन देते हुए अन्तर्मन से सहयेाग का आश्वासन दिया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी बब्बन उपाध्याय ने गठित सभी समितियों के सदस्यों सेे आपसी समन्वय एवं सहयोगात्मक भावना से महोत्सव के सफल संचालन की अपील किया। अंत में जिलाधिकारी ने सभी उपस्थित सदस्यों एवं अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए शांति एवं सौहार्द पूर्ण वातावरण में मगहर महोत्सव मनाये जाने की अपील की। बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक आसित श्रीवास्तव, नगर पंचायत अध्यक्ष, मगहर श्रीमती संगीत वर्मा, पवन कुमार श्रीवास्तव, सुभाष चन्द्र शुक्ल, वेद प्रकाश चौबे, शिव कुमार गुप्त, नुरूज्जमा अंसारी, शिव जी, राजेश वर्मा, उप जिलाधिकारी खलीलाबाद एस0पी0सिंह, सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहें।

Related posts

मुज़फ्फरनगर से अब ‘भगवान’ भी हो रहे है पलायन को मजबूर, 25 मई को 500 साल पुराना मंदिर छोड़कर जायेंगे चंद्र प्रभु !

Sayeed Pathan

पोलिटिकल पार्टनरों का बजट पर रहता है कब्ज़ा, बाकी 90 प्रतिशत निर्बल रहते हैं शिकार-: डॉ संजय निषाद

Sayeed Pathan

मनरेगा मज़दूर संग जिलाधिकारी ने किया श्रम दान,निरीक्षण के दौरान खुद चलाया फावड़ा

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!