Advertisement
अन्यदिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

सुप्रीमकोर्ट में CAA के खिलाफ दायर याचिकाओं की सुनवाई 22 को

नई दिल्ली ।
नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के कई हाई कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी किया है. दरअसल, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने CAA को लेकर देश के विभिन्न हाई कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए याचिका दायर की थी

22 जनवरी को CAA के खिलाफ याचिका पर सुनवाईसुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, केन्द्र ने SC को भेजा नोटिस
नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देश के कई हाई कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को नोटिस जारी किया है. दरअसल, केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने CAA को लेकर देश के विभिन्न हाई कोर्ट में दायर की गई याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर करने के लिए याचिका दायर की थी. केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने नोटिस जारी कर 22 जनवरी को सभी दलीलों पर सुनवाई के लिए विचार करने की बात कही है.

Advertisement

पिछली सुनवाई में कोर्ट ने कहा था कि पहली नजर में उसका मत है कि सीएए संबंधी याचिकाएं हाइकोर्ट देखे और राय में मतभेद होने पर सुप्रीम कोर्ट उन पर विचार करे.इस केंद्र की ओर से कोर्ट में पेश हुए सॉलिसीटर जनरल जी. मेहता ने कहा था कि अलग-अलग उच्च न्यायालयों के मत अलग हो सकते हैं जिससे समस्या पेश आ सकती है. इसलिए सभी मामलों की सुनवाई एक साथ की जाए. अब 22 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई कर सकती है.

CAA के खिलाफ प्रदर्शन जारी

Advertisement

CAA के खिलाफ देश के कई राज्यों में अभी भी प्रदर्शन हो रहा है. एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने सीएए के विरोध में हैदराबाद में तिरंगा यात्रा निकाली. इधर दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया और जामा मस्जिद में भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन हुआ.

Source aajtak.in

Advertisement

Related posts

कल से स्कूल खोलने की सरकार ने दी अनुमति,लेकिन अभी बच्चों को नहीं भेजना चाहते अविभावक, जानिए क्या है नियम

Sayeed Pathan

पटाखे जलाने पर हो सकती है जेल, और 10 करोड़ तक का जुर्माना

Sayeed Pathan

हरिवंश नारायण सिंह दुबारा चुने गए उपसभापति, पीएम ने कहा, पक्ष और विपक्ष सबके रहेंगे हरि

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!