Advertisement
अन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़राष्ट्रीय

महिला आईएएस ने जब संभाली बस की ड्राइविंग सीट,तो…

बेंगलुरु ।
बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपॉर्ट कॉर्पोरेशन (बीएमटीसी) की एमडी और महिला आईएएस अफसर सी शिखा ने मंगलवार को वाल्वो बस चलाकर सबको चौंका दिया। बस की ड्राइविंग सीट पर शिखा बेहद ही प्रशिक्षित और जज्बे से भरपूर दिखीं। उनकी ड्राइविंग ने सभी कर्मचारियों को बेहद प्रभावित किया। सभी ने उनकी खूब सराहना की। हाल के दिनों में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी महिला आईएएस अफसर ने निरीक्षण के लिए खुद बस की ड्राइविंग की है।

कॉर्पोरेशन के अधिकारियों के साथ सी. शिखा यहां निरीक्षण के लिए पहुंची थीं। उन्होंने टेस्ट ट्रैक पर खुद वॉल्वो दौड़ाई। पहले तो कर्मचारी थोड़े सकपकाए लेकिन जैसे ही उन्होंने देखा कि वह एक मंझे हुए ड्राइवर की तरह बस चला रही हैं, सभी ने तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाया। इतना ही नहीं आईएएस के इस कदम ने कई लोगों को प्रेरित भी किया। इसमें खासकर कॉर्पोरेशन से जुड़ी अकेली महिला ड्राइवर प्रेमा रमप्पा भी शामिल रहीं। प्रेमा ने बाद में कहा भी कि वह मैडम से बेहद प्रेरित हुई हैं।

Advertisement

बता दें कि बेंगलुरु में करीब 36 लाख यात्री रोज बस की सेवा लेते हैं। इसके लिए करीब 6400 बसें हैं जबकि 14 हजार ड्राइवर हैं। 2004 बैच की आईएएस शिखा को सितंबर 2019 में यहां एमडी का प्रभार सौंपा गया है। लगातार कई दुर्घटनाओं के बाद खुद शिखा ने निरीक्षण करने का निर्णय लिया और कर्मचारियों के सामने ही बस चलाकर उन्हें प्रेरित भी किया।

ड्राइवर्स से भी की बातचीत

इस दौरान उन्होंने ड्राइवर्स से उनकी दिक्कतों के बारे में जाना। साथ ही उन्होंने उनकी दिक्कतों को दूर करने का आश्वासन भी दिया। महिला अफसर ने कहा कि उन्हें मालूम है कि ड्राइवर्स कई स्तर पर दिक्कतों का सामना करना पड़ता है बावजूद इसके यात्रियों की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी है और इसे ईमानादारी से निभाना है।

Advertisement

Related posts

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण और प्रशासन के सहयोग से आयोजित किया गया विधिक सेवा कार्यक्रम – न्यायिक अधिकारी हरिकेश कुमार*

Sayeed Pathan

BSNL ने घर-घर इंटरनेट पहुंचाने के लिए लॉन्च किया यह पोर्टल, देश के हर कोने में मिलेगा ब्रांडबैंड कनेक्शन, ऐसे करें आवेदन

Sayeed Pathan

किसान आंदोलन : MSP न बंद होगी न समाप्त, हटाना होता तो लागू क्यों करते स्वामीनाथन रिपोर्ट-: पीएम मोदी

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!