Advertisement
अजब गजबटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

कोरोना के ख़ौफ में जी रहे लोगों के लिए राहत की खबर,,इस दवा से कोरोना संक्रमित मरीज को ठीक करने में डॉक्टरों को मिली क़ामयाबी

दिल्ली । कोरोना के खौफ में जी रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर हैं। दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली के दो मरीज अब तक कोरोना के संक्रमण को हराकर ठीक हो चुके हैं। सफदरजंग अस्पताल से जिस दूसरे कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने के बाद छुट्टी मिली है, वह उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है। इस मरीज को मार्च के पहले सप्ताह में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था और 6 मार्च को इसमें वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

स्वाइन फ्लू की दवा कर रही है असर

Advertisement

डॉक्टरों के मुताबिक उपचार के दौरान मरीजों को स्वाइन फ्लू के लिए दी जाने वाली टेमी फ्लू दवा दी जा रही है और इसका असर भी हो रहा है। उपचार करने वाले एक डॉक्टर ने कहा कि कोरोना पीड़ित मरीजों का उनके लक्षणों के आधार पर उपचार किया जा रहा है।

वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सतर्क

Advertisement

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सतर्क हो गई है। एहतियातन रोज नए कदम उठाए जा रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नगर निगम ने अपने सामुदायिक भवनों में सभी तरह के आयोजनों पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। वहीं, इस्कॉन ने भी अपने गेस्ट हाउस में विदेशी यात्रियों का आगमन रोक दिया है। जामिया ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने की सलाह दी है। इससे पहले आईआईटी ने अपने छात्रों को रविवार रात तक हॉस्टल खाली करने को कहा था।

सामुदायिक भवनों में सभी आयोजन रद्द

Advertisement

कोरोना की मार शादी समारोह और दूसरे आयोजनों पर पड़ रही है। निगम के सामुदायिक भवनों में कोरोना के चलते 31 मार्च तक सभी आयोजन रद्द कर दिए गए हैं। इससे महीनों पहले शादी के लिए र्बुंकग कराने वाले परेशान हैं। कुछ परिवार बारात में चंद लोग बुलाकर घर पर ही निकाह करने की तैयार कर रहे हैं तो कुछ तिथि आगे बढ़ाने की तैयारी में हैं। टैंट बुकिंग करने वाले और निगम वधु पक्ष को बुकिंग कैंसिल होने की जानकारी दे रहे हैं।

 

Advertisement

Sabhar livehindustan

Advertisement

Related posts

दिल्ली में दिनदहाड़े दो दिहाड़ी मजदूरों की गोली मारकर हत्या

Sayeed Pathan

WhatsApp यूज़र अब व्हाट्सएप पर सकेंगे मनी ट्रांसफर,जानिए कैसे काम करेगी ये सर्विस

Sayeed Pathan

ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होंगी नहीं, सुप्रीमकोर्ट आज सुनाएगा अपना फैसला

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!