Advertisement
टॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पूर्व CJI रंजन गोगोई आज ले सकते हैं सपथ,सपथ लेने के बाद कपिल सिब्बल के सभी सवालों का देंगे जवाब

  • आज बुधवार को राज्यसभा सदस्य पद की शपथ ले सकते हैं रंजन गोगोई
  • कपिल सिब्बल ने रंजन गोगोई से पूछे कई सवाल
    देश के पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राज्यसभा के लिए नामित किया है. गोगोई के राज्यसभा भेजे जाने के फैसले पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस ने रंजन गोगोई से कई सवाल पूछे हैं. हालांकि, गोगोई ने कहा था कि वह शपथ लेने के बाद हर सवाल का जवाब देंगे.

पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने बुधवार को ट्विटर पर लिखा, ‘ रंजन गोगोई कृपया यह भी बताएं कि अपने ही केस में खुद निर्णय क्यों? लिफाफा बंद न्यायिक प्रणाली क्यों? चुनावी बॉन्ड का मसला क्यों नहीं लिया गया? राफेल मामले में क्यों क्लीन चिट दी गई? सीबीआई निदेशक को क्यों हटाया गया?’

आज शपथ ले सकते हैं रंजन गोगोई

Advertisement

इस बीच पूर्व चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई आज राज्यसभा सदस्य की शपथ लेने संसद भवन आ सकते हैं और उसके बाद मीडिया से भी बातचीत करेंगे. इससे पहले रंजन गोगोई ने कहा था कि मैं शपथ लेने के बाद बताऊंगा कि मैंने क्यों राज्यसभा जाने का प्रस्ताव स्वीकार किया.

सिब्बल ने उठाया था विश्वसनीयता का सवाल

Advertisement

इससे पहले समाचार एजेंसी आईएएनएस से बात करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा था कि यही जस्टिस गोगोई ने सीजेआई रहते रिटायरमेंट के बाद पद ग्रहण करने को संस्था पर धब्बा जैसा बताया था और आज खुद ग्रहण कर रहे हैं. हमें इस मामले में कानूनी पहलू पर जाने की जगह पब्लिक परसेप्शन पर ध्यान देना चाहिए. हमें सोचना चाहिए कि इससे ज्यूडिशियल सिस्टम को लेकर जनता में क्या संदेश जा रहा है.

‘क्यों याद किए जाते हैं जस्टिस खन्ना

Advertisement

पूर्व कानून मंत्री कपिल सिब्बल ने कहा था कि हम आज भी जस्टिस खन्ना को क्यों याद रखते हैं? क्योंकि उन्होंने बहुमत के फैसले से असहमति जाहिर की थी. आर्टिकल-21 के प्रति उन्होंने कहा था कि वह सस्पेंड नहीं हो सकता. फैसला बेशक कानून के नजरिए में सही हो मगर जनता के नजरिए में गलत था.

Sabhar aajtak

Advertisement

Related posts

हवा-मिट्टी में रहता है ब्लैक फंगस, देशभर के डॉक्टर्स ने दी गाइडलाइन- कैसे करें पहचान, बचाव और इलाज

Sayeed Pathan

फ़ज़ीहत के बाद जागी दिल्ली पुलिस,गुरुद्वारे में फंसे 200 सिक्खों को निकालने की प्रक्रिया शुरू

Sayeed Pathan

उदयपुर में तालिबानी मर्डर का पाकिस्तान कनेक्शन:रियाज और गौस ने 15 दिन कराची में मौलाना से ट्रेनिंग ली, 8 से 10 नंबरों पर बात की: NIA

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!