Advertisement
महाराष्ट्रमुंबईराष्ट्रीय

कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति की मौत,भारत में मरने वालों की संख्या हुई तीन

मुंबई  ।
देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं और अब यह आंकड़ा 132 तक पहुंच गया है। इस बीच में महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक और कोरोना मरीज ने दम तोड़ दिया। यह भारत में कोरोना वायरस से तीसरी मौत और मुंबई में पहली मौत है। इससे पहले दिल्ली और कर्नाटक में भी दो कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। हालांकि महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे का कहना है कि अभी यह जल्दबाजी होगा कि मुंबई में आज जो मौत हुई है वह कोरोना की वजह से है या नहीं? मंत्री ने कहा कि वह अभी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि 64 साल के बुजुर्ग दुबई से लौटे थे और मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती थे। उन्हें हिंदुजा से कस्तूरबा अस्पताल में शिफ्ट कराया गया था। मृतक की पत्नी और बेटे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है। बता दें कि महाराष्ट्र में सबसे अधिक 39 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

Advertisement

ग्रेटर मुंबई नगरपालिका ने कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती 64 साल के बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की है। नगरपालिका ने कहा कि मरीज को हाई ब्लड प्रेशर, निमोनिया और हृदय की मांसपेशियों में सूजन की समस्या भी थी। नगरपालिका का कहना है कि हार्ट रेट बढ़ने के चलते उसकी मौत हो गई। वह कोरोना पॉजिटिव भी था।

मुंबई के जुहू बीच पर सन्नाटा

Advertisement

नोएडा में 2 नए मामले
उधर, नोएडा में दो नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से भारत में इसके मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 132 हो गया है। गौतमबुद्ध नगर के चीफ मेडिकल ऑफिसर अनुराग भार्गव ने आज बताया कि नोएडा के सेक्टर 78 और 100 में दो मामले की पुष्टि हुई है।

भार्गव ने बताया कि दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा, ‘नोएडा के सेक्टर 78 और सेक्टर 100 में दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये दोनों लोग फ्रांस से लौटे थे। दोनों लोगों को असोलेशन वॉर्ड में भर्ती कराया गया।’

Advertisement

यूके और टर्की से आने वालों पर रोक
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर भारतीयों समेत यूरोपीय देशों से आने वाले लोगों पर रोक लगाई गई। इसके अलावा यूके और टर्की से आने वाले लोगों पर भी रोक लगाई गई जिनमें भारतीय भी शामिल है।

ताजमहल और शिरडी मंदिर भी बंद
कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए संस्कृति मंत्रालय ने, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत देशभर के स्मारक, पुरातत्व स्थलों, संग्रहालयों को 31 मार्च तक बंद करने का आदेश जारी किया है। इसके अलावा शिरडी के साईं बाबा मंदिर को भी भक्तों के लिए आज से बंद किया गया।

Advertisement

Sabhar nbt

Advertisement

Related posts

बृद्धि दर की अफवाहों पर ध्यान न दें बिजली उपभोक्ता:- टोरंट पावर

Sayeed Pathan

हैदराबाद विश्वविद्यालय की डॉ सीमा मिश्रा ने बनाया “कोरोना वायरस” से लड़ने वाला टीका

Sayeed Pathan

देश में 1 जुलाई से लागू होगा नया क्रिमिनल लॉ, जारी हो गई अधिसूचना

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!