Advertisement
अजब गजबउत्तर प्रदेश

वीडियो कॉलिंग के जरिए हुई निकाह, क्षेत्र में खूब हो रही चर्चा

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री द्वारा लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के बाद यूपी के हरदोई जिले में टड़ियावां गांव में दो बहनों के प्रस्तावित निकाह में से एक का निकाह परिजनों को टालना पड़ गया। जबकि छोटी बेटी का निकाह वीडियो कॉलिंग के जरिए ऑनलाइन संपन्न कराया गया।

टड़ियावां निवासी यासीन की दो बेटियों चांदनी व महजबीन बानो का निकाह तीन माह पूर्व ही तय हो गया था। दोनों बेटियों का निकाह 25 मार्च को होना था। यासीन व परिजनों ने दोनों बेटियों के निकाह के लिए लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली थीं। बुधवार को बरातियों के स्वागत व उनके खाने के लिए खाना भी बनवाना शुरू कर दिया।

Advertisement

इधर पिता यासीन व भाई शमीम ने बड़ी बेटी चांदनी के होने वाली दूल्हे चांद मोहम्मद पुत्र दीन मोहम्मद निवासी ग्राम गुजरई कोतवाली बिलग्राम व उसके परिजनों से की तो उन लोगों ने लॉकडाउन का हवाला देते हुए बरात लेकर आने में असमर्थता जताई।

दूल्हे चांद मोहम्मद व उसके परिजनों ने लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो जाने पर निकाह करने का प्रस्ताव रखा, जिस पर यामीन व शमीम को सहमत होना पड़ा। इधर यामीन ने छोटी बेटी महजबीन बानो के होने वाले दूल्हे अब्दुल हमीद पुत्र मकबूल निवासी ग्राम कन्हई पुरवा कोतवाली शहर व उसके परिजनों से बात की तो उन लोगों ने भी बरात लेकर आने में असमर्थता जताई।

Advertisement

यामीन व परिजनों ने ऑनलाइन निकाह कराने का प्रस्ताव रखा इस पर लड़के पक्ष ने सहमति जताई। दूल्हा पक्ष के सहमत होने के बाद यामीन व उसके परिजनों ने मौलाना मोहम्मद आरिफ को बुलाकर मोबाइल पर वीडियो कॉलिंग कर महजबीन व अब्दुल हमीद का निकाह संपन्न कराया। दूल्हा व दुल्हन ने वीडियो कॉलिंग के जरिए निकाह कबूल किया। यामीन ने बताया कि लॉकडाउन की अवधि समाप्त होने के उपरांत बड़ी बेटी का निकाह व अन्य रस्में पूरी की जाएंगी।

Advertisement

Related posts

बागीचे में ले जाकर जबरिया दुष्कर्म करने का, लड़की ने दो लड़कों पर लगाया आरोप

Sayeed Pathan

बड़बोले विधायकों को अनुशासन हीनता के आरोप में, बीजेपी ने दिया कारण बताओ नोटिस

Sayeed Pathan

खड़ी ट्रक से टकराई PRV, एक सिपाही की मौत,दूसरा घायल

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!