Advertisement
अन्यउत्तर प्रदेश

ये न कानून को मानेंगे न व्यवस्था को मानेंगे, ये हैं मानवता के दुश्मन-: सीएम योगी,जमातियों द्वारा अस्पताल में बदसलूकी का मामला

  • यूपी सरकार ने गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में हुई घटना के बाद आरोपियों पर रासुका (NSA) लगाने का आदेश दिया है.
गाजियाबाद: यूपी सरकार ने गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में हुई घटना के बाद आरोपियों पर रासुका (NSA) लगाने का आदेश दिया है. अस्पताल में भर्ती कराए गए जमाती मरीजों पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं. उन पर अस्पताल परिसर में बिना पैंट नग्न घूमने, नर्सों के साथ छेड़छाड़ और अश्लील इशारे करने, अस्पताल स्टाफ से बीड़ी सिगरेट मांगने के भी आरोप हैं. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने डीएम, एसएसपी और स्थानीय पुलिस को इसकी लिखित शिकायत दी, जिसके बाद यूपी सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया. दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में तब्लीगी जमात में शामिल हुए लोगों को आइसोलेशन में रखा गया है.

ग़ाज़ियाबाद की घटना पर यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”ये ना क़ानून को मानेंगे, ना व्यवस्था को मानेंगे, ये मानवता के दुश्मन हैं, जो इन्होंने महिला स्वास्थ्यकर्मियों के साथ किया है, वह जघन्य अपराध है, इन पर रासुका (एनएसए) लगाया जा रहा है, हम इन्हें छोड़ेंगे नहीं.”

बता दें कि डॉ. रविंद्र सिंह ने कहा, ”हमारे सिस्टर और पैरामेडिकल स्टाफ ने शिकायत की. जमात के मरीज हमारे स्टाफ के साथ अभद्र व्यवहार कर रहे थे. मेरे स्टाफ ने मुझसे दो से तीन बार कंप्लेंट की, उसके बाद मैंने मरीजों को समझाया लेकिन वह नहीं माने. उन लोगों के परिजन आए तो हमारे स्टाफ ने शिकायत की. कहने लगे हमने वह तो नहीं किया जो इससे भी ज़्यादा अपेक्षित था. आखिरकार मेरे स्टाफ ने आकर कहा कि हम इन परिस्थितियों में काम नहीं कर पाएंगे, तब मैंने उनसे लिखित में कंप्लेंट ली और पुलिस को भेजी.”

Advertisement

अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने कहा, ”वह कमेंट कर रहे थे, टीज कर रहे थे, बीड़ी सिगरेट मांग रहे थे और कमेंट कर रहे थे. छेड़ने वाली बात नहीं हुई. बिना कपड़ों के नाच रहे थे घूम रहे थे. 6 लोगों में से एक कोरोनावायरस पॉजिटिव है, 5 को शिफ़्ट कर दिया गया है.”

 

Advertisement

साभार ndtv india

 

Advertisement

Related posts

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना में 50 लाख तक बढ़ाई गयी ऋण सीमा, जानिए ऑनलाइन आवेदन की पूरी प्रक्रिया

Sayeed Pathan

कूड़े की चिंगारी से गैस पाइप लाइन में भड़की आग, घंटे भर उठती लपटों को देख, दहशत में घरों से भागे लोग

Sayeed Pathan

आज यूपी के इन 87 लाख लाभार्थियों को मिलेगा लाभ

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!