Advertisement
दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

लॉक डाउन को इतने दिन और बढ़ा सकती है केंद्र सरकार, कई प्रदेशों ने दिया बढ़ाने का सुझाव

दिल्ली ।
कोरोना वायरस के कारण लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन को केंद्र सरकार बढ़ा सकती है. दरअसल, कई प्रदेश सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है. इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर कई एक्सपर्ट्स ने भी लॉकडाउन को और कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने की बात कही है. केंद्र सरकार भी लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार कर रही है.

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया था, जो 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है. इस बीच कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. पिछले तीन दिनों कोरोना के हजार से अधिक मामले आए हैं और दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई है. फिलहाल, भारत में 4481 कोरोना मरीज हैं, जिसमें से 114 की मौत हो चुकी है.

Advertisement

और दो हफ्ते बढ़ाने की अपील

महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली समेत कई प्रदेशों में मरीजों की संख्या अचानक बढ़ी है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया था कि लॉकडाउन को और दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया जाए. केसीआर ने जिस रिपोर्ट के आधार पर यह सुझाव दिया था, उसमें 2 जून तक लॉकडाउन लागू करने की अपील की गई थी.

Advertisement

महाराष्ट्, राजस्थान ने दिया यह सुझाव

इसके बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लॉकडाउन को तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए. इसको चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए. सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्य सरकारों को लॉकडाउन हटाने और लगाने का अधिकार देना चाहिए. लॉकडाउन हटाने का फैसला स्थानीय आधार पर होना चाहिए.

Advertisement

 

Source aajtak

Advertisement

Related posts

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव हुए,,अस्पताल में भर्ती

Sayeed Pathan

केजरीवाल सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा,आज से दिल्ली नगर निगम की बसों में महिलायें कर सकेंगी निःशुल्क यात्रा

Sayeed Pathan

रेलवे में 4931 पदों पर भर्ती,10वीं पास हैं, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!