Advertisement
दिल्ली एन सी आर

दिल्ली में आज से होगा कोरोना वायरस का रैपिड टेस्ट,,सील हुए क्षत्रों से होगी शुरुआत -: स्वास्थ्य मंत्री

नई दिल्ली । दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में रविवार से कंटेनमेंट (रोकथाम) जोन में कोरोना वायरस का रैपिड टेस्ट शुरू करने का फैसला लिया है। इस बात की जानकारी देते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि हमने केंद्र सरकार से एक लाख रैपिड टेस्टिंग किट की मांग की थी, जिसमें हमें 42 हजार किट मिल गईं हैं। इनके इस्तेमाल के लिए ट्रेनिंग चल रही है। जितने भी सील जोन हैं, वहां से टेस्टिंग की शुरुआत की जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि कोरोना के जिन पॉजिटिव मामलों की कोई कांटेक्ट हिस्ट्री का पता नहीं चला है उसके लिए क्या किया जा रहै है, जैन ने कहा कि हिस्ट्री पता करने में एक से दो दिन का वक्त लगता है। उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों के कांटेक्ट में आए हुए लोगों की संख्या ज्यादा है, जिसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि रैपिड टेस्टिंग के दौरान हो सकता है अभी कोरोना के मरीज और बढें, लेकिन घबराने की बात नहीं है।

Advertisement

बता दें कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल 1893 मामले हैं। दिल्ली में 76 जगहों को हॉटस्पाट घोषित किया गया है। इन इलाकों को सील कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया वॉट्सएप नंबर

Advertisement

कोरोना को लेकर पहले से कई हेल्पलाइन नंबर है। अब दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने नया वॉट्सएप नंबर (8287972050) जारी किया है। कोरोना से संबंधित कोई शिकायत हो तो इस नंबर पर मैसेज भेज सकते हैं। यह नंबर 24 घंटे संचालित रहेगा।

12,197 लोग हैं घरों में क्वारंटाइन

Advertisement

दिल्ली में मौजूदा समय में 12,197 लोग घरों में क्वारंटाइन हैं। इन्हें कोरोना का संक्रमण होने का खतरा अधिक है। स्थानीय प्रशासन इन पर नजर रख रही है।

क्रिकेटर युवराज सिंह ने भेजे 15 हजार मास्क

Advertisement

क्रिकेटर युवराज सिंह कोरोना से प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने दिल्ली सरकार को 15 हजार एन95 मास्क भेजे हैं। इस मौके पर उन्होंने ट्वीट किया कि डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सच्चे हीरो हैं। मैं और हमारी संस्था ‘युवीकैन’ मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का समर्थन करके सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्हें 15 हजार एन95 मास्क भेज रहे हैं।

युवराज सिंह की इस मदद के लिए सीएम केजरीवाल ने उनकी तारीफ कर आभार जताया है। केजरीवाल ने युवराज सिंह के ट्वीट को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर करते हुए लिखा है कि युवराज जी, दिल्ली इस उदार योगदान के लिए आपकी बहुत आभारी है।

Advertisement

 

Source jnn

Advertisement

Related posts

जी20 के आयोजन में नोएडा प्राधिकरण ने खर्च किए 110 करोड़, अभी भी अधूरे पड़े हैं कार्य

Sayeed Pathan

लोकसभा में कोरोना, महंगाई, और निलंबन पर हंगामा, शिवसेना ने PM केयर्स के तहत मिले वेंटिलेटर्स पर सवाल उठाए

Sayeed Pathan

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने ऑक्सीजन की मदद के लिए, टाटा और अम्बानी को लिखी चिठ्ठी, कहा इस संकट की घड़ी में करें हमारी मदद

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!