Advertisement
संतकबीरनगर

8 वर्षीय उमैसा खातून और 11 वर्षीय सईदा खातून ने रखा पहला रोज़ा

उमैसा खातून

सेमरियावां संतकबीरनगर । विकास खण्ड सेमरियावाँ के अंतर्गत ग्राम परसादपुर की दो नन्ही बच्चियों उमैसा खातून और सईदा खातून ने बाबरकत माह रमज़ान का पहला रोज़ा रखकर घर वालों की दुआएँ हासिल कीं।
उमैसा खातून पुत्री मोहम्मद दाऊद और सईदा खातून पुत्री मोहम्मद यूसुफ ने पहला रोज़ा रखने की ठान कर एक मिसाल क़ाएम की। माँ बाप से सेहरी में जगाने की ज़िद कर के सोये। सेहरी खाए। और फिर पूरे दिन भूखे प्यासे रह कर अपना रोज़ा पूरा किया। घर का माहौल दीनी होने के नाते बच्चों में इबादत का शौक़ पैदा हुआ। और उन्होंने रोज़ा के साथ साथ ख़ूब इबादत भी की। दोपहर के बाद प्यास लगी, लेकिन अम्मी और बहन भाइयों को देखकर हौसला मिला। और अपना रोज़ा मुकम्मल किया। बच्चों के इस जज़्बे से परिवार में ख़ुशी का माहौल है। बच्चियां पढ़ने लिखने में भी आगे हैं। खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हैं। घर वालों का कहना मानते हैं।

Advertisement

सैयदा खातून

Advertisement

दादा मुहम्मद इब्राहीम, दादी समीउन्निसाँ, मुहम्मद यूसुफ, मुहम्मद यूनुस, मुहम्मद दाऊद, महबूब अहमद, क़ारी मुहम्मद इस्माईल, मुहम्मद सलमान आरिफ नदवी, हाफिज़ मुहम्मद साद, सुमय्या इरम, मुहम्मद यह्या, हसीबा आरिफ, मुहम्मद सईद, आदि ने रोज़ेदार बच्चियों को मुबारकबाद और दुआओं से नवाज़ा है। और इन बच्चों के बेहतर भविष्य की कामना की है।

Advertisement

Related posts

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने गाइडलाइन के मद्देनजर धार्मिक स्थलों का लिया जायज़ा

Sayeed Pathan

पुनः गुलज़ार हुई संतकबीर नगर की नरायनपुर पशु बाजार, व्यापारियों का कुशलक्षेम जानने पहुँचे, क्षेत्रीय विधायक अनिल त्रिपाठी, दिया ये आश्वासन

Sayeed Pathan

मातृ शिशु स्वास्थ्य समेत सभी राष्ट्रीय कार्यक्रमों की सफलता का आधार हैं आशा कार्यकर्ता, इसलिए इनका करें सम्मान::सीएमओ

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!