Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़राष्ट्रीय

साधू ने चिलम पिलाकर 300 लोगों को बनाया कोरोना पॉज़िटिव

राजधानी जयपुर में कोरोना के मामले पहले ही तेजी से बढ़ रहे है। अब एक साधु ने अपनी चिलम के जरिये 300 लोगों को कोरोना पॉजिटिव बना दिया।

पत्रिका के अनुसार, ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में स्थित एक प्राचीन मंदिर में कुछ समय से सात साधु रह रहे थे। वहां उन्होंने मंदिर में पूजा पाठ करने के साथ ही बीस से ज्यादा गाय भी रखी और उनकी देखभाल करने लगे। पॉश कॉलोनी में स्थित इस मंदिर के आसपास रहने वाले लोग मंदिर में पूजा करने आते तो गायों के लिए चारा भी लेकर आने लगे।

Advertisement

उसके बाद साधु मंदिर से ही गायों का दूध भी बेचने लगे। आसपास रहने वाले पचास से भी ज्यादा परिवार दूध के नियमित ग्राहक हो गए। पिछले कुछ महीनों से यही सब चल रहा था और सही तरह से चल रहा था। लेकिन इस सप्ताह बड़ा ध’माका हो गया!

Advertisement

मंदिर में रहने वाले एक साधु की चिलम पीने की आदत ने ही पूरी चेन बना दी। ट्रांसपोर्ट नगर चौराहे पर कुछ लोगों के साथा चिलम पीने वाले साधु के कारण मंदिर में रहने वाले अन्य साधुओं की भी परेशानी बढ़ गई। दरअसल चिल’म पीने वाले साधु की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हंगा’मा मच गया।

मंदिर में रहने वाले सभी साधुओं को क्वारेंटाइन सेंटर भेजा गया। पास ही स्थित हनुमान जी के एक अन्य मंदिर में रहने वाले तीस लोगों के परिवार को भी बगरु में क्वारेंटाइन किया गया। निगम ने मंदिर में रहने वाली गायों को वहां से हटाया और गौशाला भेजा।

Advertisement

वहां से दूध लेने वाले और चारा डालने वाले करीब पचास परिवारों के तीन सौ लोगों की जानकारी जुटाई गई और उनके बाद उन सभी को होम क्वारेंटाइन कर दिया गया है। मंदिर को भी आगामी आदेशों तक बंद कर दिया गया है। स्थानीय निवासी नरेश अग्रवाल ने बताया कि कभी नहीं सोचा था कि दूध लेने और चारा खिलाने से भी कोई परेशा’नी हो सकती है।

सेठी कॉलोनी स्थित राधा बल्लभ जी के मंदिर में जो हुआ उससे चार गुना ज्यादा हालात गलता गेट स्थित एक बड़े मंदिर की है। दिल्ली रोड पर स्थित गलता गेट पर एक बड़े मंदिर में करीब सत्तर से ज्यादा साधु रहते हैं। मंदिर में ही गायें भी रहती हैं और साथ ही आसपास रहने वाले लोगों की गायें भी सवेरे यहीं चारा खाती हैं।

Advertisement

यहां चारा बेचने वाले दो लोग करीब एक हजार से भी ज्यादा चारे के गट्ठर बेच देते हैं। सवेरे पांच बजे से सात बजे के दौरान सैंकड़ों की संख्या में लोग इनसे चारा लेते हैं और यह चारा गायों को खिलाया जाता है। इन्हीं गायों का दूध भी दुहा जाता है। बड़ी बात ये है कि यह इलाका महा कर्फ्यू क्षेत्र में आता है। उसके बाद भी पुलिस और प्रशासन का कोई इंतजाम यहां नहीं है।

Source the voicehindi.com

Advertisement

Related posts

WhatsApp ने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया ये नया फीचर

Sayeed Pathan

जज को रिश्वत देने के आरोप में आई.ई.आर.ओ के मालिक ललित गोयल गिरफ्तार, जज के रिश्तेदार समेत 3 अन्य भी…….

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री के निर्देश पर 43 आईपीएस अफसरों का तबादला, डॉ कौस्तुम्भ बनाए संतकबीरनगर के एसपी

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!