Advertisement
अपराधटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

जज को रिश्वत देने के आरोप में आई.ई.आर.ओ के मालिक ललित गोयल गिरफ्तार, जज के रिश्तेदार समेत 3 अन्य भी…….

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को सीबीआई/ईडी न्यायाधीश सुधीर परमार को कथित रिश्‍वत देने से संबंधित पीएमएलए मामले में रियल स्टेट फर्म आईईआरओ के मालिक ललित गोयल को गिरफ्तार कर लिया।

एजेंसी ने पहले इसी मामले में रियल एस्टेट फर्म एम3एम के निदेशक बसंत बंसल और पंकज बंसल के साथ-साथ जज के रिश्तेदार अजय परमार को भी गिरफ्तार किया था।

Advertisement

ईडी ने हरियाणा के पंचकूला में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की।

एफआईआर के अनुसार, विश्‍वसनीय जानकारी प्राप्त हुई थी कि उस समय पंचकूला में सीबीआई और ईडी मामलों के विशेष न्यायाधीश के रूप में तैनात सुधीर परमार ने आरोपी व्यक्तियों, रूप कुमार बंसल, उनके भाई बसंत बंसल (एम3एम के मालिक), और गोयल (आईआरईओ समूह के मालिक) के खिलाफ पीएमएलए के तहत ईडी के आपराधिक मामलों और अनुचित लाभ के बदले में उपरोक्त आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ उनकी अदालत में लंबित सीबीआई के अन्य मामलों में पक्षपात दिखाया था।

Advertisement

आरोप था कि न्यायाधीश ने अपने रिश्तेदार अजय परमार के माध्यम से अनुचित लाभ प्राप्त किया। एफआईआर में आगे उल्लेख किया गया है कि विश्‍वसनीय जानकारी गंभीर कदाचार, आधिकारिक पद के दुरुपयोग और उनके न्यायालय में लंबित मामलों में आरोपी व्यक्तियों से अनुचित लाभ/रिश्‍वत की मांग/स्वीकार के उदाहरणों का संकेत देती है।

तलाशी के दौरान आपत्तिजनक साक्ष्य जब्त किए गए। इसके बाद अजय परमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement

Related posts

BPCL SBI Card OCTANE: अब पेट्रोल भरवाना और LPG लेना होगा सस्ता, SBI कार्ड ने BPCL के साथ मिलकर लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड

Sayeed Pathan

दिल्ली दंगों पर CPM की रिपोर्ट- हिंसा भड़काने में अमित शाह का मंत्रालय जिम्मेदार, हिंदुओं ने किया हमला, बचाव में लगा रहा दूसरा पक्ष

Sayeed Pathan

पुलिस की अनदेखी से,,गाँव से शहर तक फैला नशे का कारोबार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!