Advertisement
अपराधटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

जज को रिश्वत देने के आरोप में आई.ई.आर.ओ के मालिक ललित गोयल गिरफ्तार, जज के रिश्तेदार समेत 3 अन्य भी…….

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को सीबीआई/ईडी न्यायाधीश सुधीर परमार को कथित रिश्‍वत देने से संबंधित पीएमएलए मामले में रियल स्टेट फर्म आईईआरओ के मालिक ललित गोयल को गिरफ्तार कर लिया।

एजेंसी ने पहले इसी मामले में रियल एस्टेट फर्म एम3एम के निदेशक बसंत बंसल और पंकज बंसल के साथ-साथ जज के रिश्तेदार अजय परमार को भी गिरफ्तार किया था।

Advertisement

ईडी ने हरियाणा के पंचकूला में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर पीएमएलए जांच शुरू की।

एफआईआर के अनुसार, विश्‍वसनीय जानकारी प्राप्त हुई थी कि उस समय पंचकूला में सीबीआई और ईडी मामलों के विशेष न्यायाधीश के रूप में तैनात सुधीर परमार ने आरोपी व्यक्तियों, रूप कुमार बंसल, उनके भाई बसंत बंसल (एम3एम के मालिक), और गोयल (आईआरईओ समूह के मालिक) के खिलाफ पीएमएलए के तहत ईडी के आपराधिक मामलों और अनुचित लाभ के बदले में उपरोक्त आरोपी व्यक्तियों के खिलाफ उनकी अदालत में लंबित सीबीआई के अन्य मामलों में पक्षपात दिखाया था।

Advertisement

आरोप था कि न्यायाधीश ने अपने रिश्तेदार अजय परमार के माध्यम से अनुचित लाभ प्राप्त किया। एफआईआर में आगे उल्लेख किया गया है कि विश्‍वसनीय जानकारी गंभीर कदाचार, आधिकारिक पद के दुरुपयोग और उनके न्यायालय में लंबित मामलों में आरोपी व्यक्तियों से अनुचित लाभ/रिश्‍वत की मांग/स्वीकार के उदाहरणों का संकेत देती है।

तलाशी के दौरान आपत्तिजनक साक्ष्य जब्त किए गए। इसके बाद अजय परमार को गिरफ्तार कर लिया गया।

Advertisement

Related posts

Xiaomi Mi 9 लॉन्च: फुल स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स

Mission Sandesh

दिल्ली में कब खुलेंगे स्कूल-? केजरीवाल ने कहा जब तक…….

Sayeed Pathan

बॉर्डर सील है तो ट्रेन पकड़ने कैसे जाएंगे दिल्ली स्टेशन,,पढ़िये ये खबर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!