Advertisement
दिल्ली एन सी आर

गनी चैरिटेबल ट्रस्ट दिल्ली की तरफ से गरीबों व असहायों को बांटा गया भोजन किट

शास्त्री नगर दिल्ली
कोरोना महामारी की छिड़ी जंग में गनी चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ अब्दुल गनी योद्धा बनकर कर डटकर मुकाबला कर रहेे हैं ।
तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के दृष्टिगत पूरे देश में दूसरे चरण का लाक डाउन 19 दिनों तक बढ़ा दिया गया है। प्रशासन दूसरे चरण के लाक डाउन का पालन सख्ती से कराने में जुटा हुआ है।
लाकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूरों,और दूसरे ग़रीब परिवार यहां तक कि मध्यम वर्गीय परिवार के सामने भी रोजी-रोटी के संकट का बादल मंडराने लगा है। ऐसे में सरकार पूरी तैयारी के साथ असहायों को मदद पहुंचाने का काम तो कर ही रही है।
साथ साथ अनेकों समाजसेवी तथा स्वयं सेवी संगठन के लोग भी विपत्ति की इस घड़ी में जरूरत मन्दों को खाद्य सामग्री वितरित कर अपना मानवीय कर्तव्य निभा रहे हैं।

Advertisement

इसी क्रम में गुरुवार को दिल्ली के शास्त्री नगर स्थित गनी चैरिटेबल ट्रस्ट की तरफ से चेयरमैन डॉ अब्दुल गनी ने दर्जनों निर्धन व असहाय परिवारों में भोजन किट मुहैया कराया। इस मौके पर डॉ गनी ने बताया कि क्षेत्र के किसी भी व्यक्ति को कोई आवश्यकता पड़ती है,तो वह बेझिझक हमसे सम्पर्क करें,हम यथासंभव उन्हें सहयोग प्रदान करेंगे।उन्होंने कहा कि जनता सरकार के द्वारा जारी लॉक डाउनआदेश का पालन करें,उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी उठाने की आवश्यकता नहीं है।

इस संकट की घड़ी में ग़रीब, असहाय परिवार की मदद करना हम सबका मौलिक कर्तव्य होने के साथ-साथ मानव कर्त्तव्य भी है। डॉ गनी ने कहा कि गनी चैरिटेबल ट्रस्ट से प्रेरणा लेकर दूसरे स्वयं सेवी संगठनों को भी इस विपत्ति काल में लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए,क्योंकि गरीबों की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का काम है।

Advertisement

Related posts

हनुमान जयंती पर शोभायात्रा के दौरान बवाल, जानिए , क्यों हुई ऐसी घटना

Sayeed Pathan

अब मेडिकल स्टोर के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं, 12वीं पास भी खोल सकते हैं दुकान

Sayeed Pathan

देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित, 13 लोगों की हेलीकॉप्टर क्रैश होने से मौत

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!