Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

धैर्य रखें दूसरे राज्यों में फंसे कामगार और मज़दूर,,सरकार उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की विस्तृत कार्ययोजना कर रही है तैयार

  • दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के मजदूरों से सीएम योगी की अपील- धैर्य बनाए रखें, हम सबको वापस लाएंगे

लखनऊ । लॉकडाउन के कारण दूसरे राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और मजदूरों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भावुक अपील करते हुए कहा कि वे सब्र रखें और सरकार उन्हें उनके घर तक पहुंचाने की विस्तृत कार्ययोजना तैयार कर रही है। उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर गठित ‘टीम-11’ के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान सभी राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और श्रमिकों से भावुक अपील की।

समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने कहा कि इन कामगारों ने अभी तक जिस धैर्य का परिचय दिया है, उसे बनाए रखें। संबंधित राज्यों की सरकारों से संपर्क कर सभी को घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की विस्तृत कार्ययोजना तैयार की जा रही है, इसलिए वे जहां हैं वहीं रहें। संबंधित राज्य सरकारों के संपर्क में रहें और कतई पैदल ना चलें। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को घर वापस लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने संबंधित सभी राज्यों को पत्र लिखकर उनका नाम, पता, मोबाइल नंबर और मेडिकल रिपोर्ट समेत विस्तृत विवरण मांगा है।

Advertisement

प्रवक्ता ने बताया कि दूसरे राज्यों से आने वाले कामगारों और श्रमिकों को उनके घरों तक सुरक्षित पहुंचाने की प्रक्रिया में मुख्यमंत्री योगी ने राजस्व विभाग से 6 लाख लोगों के लिए क्वारंटाइन, आश्रय केंद्र और सामुदायिक रसोई तैयार कराए हैं। उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को मध्य प्रदेश में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों और श्रमिकों को वापस लाया जाएगा जबकि कल गुजरात से ऐसे लोगों को लाने का काम किया जाएगा। हरियाणा से 13 हज़ार लोगों को भी लाया जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि योगी सरकार ने इससे पहले दिल्ली से 28/29 मार्च को चार लाख लोगों को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाया। हरियाणा और राजस्थान के भी 50 हज़ार लोगों को घरों तक पहुंचाया गया है। उन्होंने बताया राजस्थान के कोटा में फंसे उत्तर प्रदेश के 11,500 छात्र-छात्राओं को भी योगी सरकार सुरक्षित घरों तक पहुंचा चुकी है। इसके अलावा प्रयागराज से प्रदेश के विभिन्न जिलों के 15 हज़ार छात्रों को भी घरों तक पहुंचाया जा चुका है।

Advertisement

 

Sabhar live hindustan

Advertisement

Related posts

न्यायालय चेम्बर में घुसकर कार्य में बाधा,और अभद्रता करने वाले अज्ञात अधिवक्ताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

Sayeed Pathan

साइबर अपराधों से बचने के लिए ये बरतें सावधानियां,तो साइबर अपराधों को रोकने में मिलेगी मदद-:आकाश तोमर IPS

Sayeed Pathan

प्रतिबंधित 22 पशु, ट्रक,व कार, और अवैध असलहा के साथ 5 पशु तस्कर गिरफ्तार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!