Advertisement
दिल्ली एन सी आर

दिल्ली :: एक ही टॉयलेट प्रयोग करने वाले 41 लोग मिले कोरोना पॉज़िटिव ! क्षेत्र में मचा हड़कंप

  • कापसहेड़ा में एक ही बिल्डिंग में 41 लोग मिले कोरोना
  • पॉजिटिवघनी आबादी की वजह से नहीं हो रहा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

दिल्ली । देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में शनिवार को एक ही बिल्डिंग के 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कापसहेड़ा इलाके की ‘ठेके वाली गली’ में एक ही बिल्डिंग में पाए गए 41 कोरोना मरीजों के पीछे कहीं ना कहीं घनी आबादी को जिम्मेदार बताया जा रहा है.

दक्षिणी पश्चिमी दिल्ली के डीएम राहुल सिंह ने रविवार को कहा कि एक ही बिल्डिंग में जो 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, वह सभी एक ही टॉयलेट का इस्तेमाल कर रहे थे. दरअसल, घनी आबादी वाले इस इलाके में छोटे- छोटे मकान हैं, जिसमें काफी संख्या में लोग रहते हैं.और ये भी माना जा रहा है कि कुछ एक कोरोना के लक्षण को छिपाए रहे होंगे, जिसकी वजह से इस बिल्डिंग के 41 लोगों कोरोना से संक्रमित हो गए, प्रशासन को चाहिए कि ऐसे लोगों पर मुकदमा दर्ज हो ।

Advertisement

डीएम के मुताबिक जिस बिल्डिंग में 41 कोरोना मरीज पाए गए हैं, वहां करीब 200 लोग रहते हैं. छोटे मकान और घनी आबादी की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न के बराबर था. वहीं, उन्होंने यह भी कहा कि जो 41 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उनका आज फिर टेस्ट होगा. इसके अलावा कापसहेड़ा इलाके में और कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने का भी अंदेशा है.

दिल्ली सरकार ने उठाया बड़ा कदम

Advertisement

कापसहेड़ा में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देरी से आने के बाद दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली सरकार अब दिल्ली की प्राइवेट लैब में जांच के लिए सैंपल भेजेगी. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की टेस्ट रिपोर्ट के लिए 24 से 36 घंटे का टाइम तय किया गया है. उन्होंने कहा कि नोएडा की एक लैब में सैंपल भेजने के बाद 10 से 11 दिन बाद कापसहेड़ा के लोगों की रिपोर्ट आई थी.

क्या है पूरा मामला?

Advertisement

दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके की एक बिल्डिंग में 18 अप्रैल को कोरोना का पहला मामला सामने आया था. घनी आबादी होने की वजह से प्रशासन ने 19 अप्रैल को इलाके को सील कर दिया था. इसके बाद यहां के 95 लोगों के सैंपल 20 अप्रैल को और 80 लोगों के सैंपल 21 अप्रैल को नोएडा की NIB लैब में कोरोना की जांच के लिए भेजे गए थे.

कुल मिलाकर 175 लोगों के सैंपल में से 67 लोगों के सैंपल की रिपोर्ट शनिवार को आई. इनमें से 41 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, अभी कुछ लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

Advertisement

 

Sabhar aajtak

Advertisement

Related posts

UGC Exam Guidelines 2020 यूजीसी की नई गाइडलाइन्स का विरोध कर रहे स्टूडेंट्स, नेता और अभिभावक, जानिए क्या है वजह

Sayeed Pathan

मौसम विभाग की चेतावनी- इन जिलों में आफत बनेगी सीतलहर और बारिश

Sayeed Pathan

60 दिन पहले सार्वजनिक किया जाय कानून का मसौदा, सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल कर की मांग

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!