Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

मौसम विभाग की चेतावनी- इन जिलों में आफत बनेगी सीतलहर और बारिश

नई दिल्लीः पहाड़ों में इन दिनों भारी बर्फबारी का दौर जारी है, जिसके चलते हिमस्खलन की खबरें भी सामने आ रही हैं। बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में तापमान नीचे लुढ़कता जा रहा है, जिसकी वजह से लोगों को शीतलहर व कड़ाके की ठंड का भी सामना करना पड़ रहा है।

नए साल पर बीते दिनों में कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश भी देखने को मिली है। वहीं, अब भारतीय मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है, जिसके अनुसार अगले दो दिनों में गरज-चमक व तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। करीब 40 जिलों में बारिश के आसार हैं।

Advertisement

बारिश व शीतलहर के कारण मौसम में नमी आई है। कोहरे का दौर फिर से लौटेगा। लखनऊ व आसपास के जिलों में सर्द हवाओं के चलते ठंड का सितम बढ़ेगा। मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि 7 जनवरी को प्रदेश के कई इलाकों में कोहरा छाया रहेगा। प्रदेशभर में बादलों की आवाजाही लगी रहेगी। शीतलहर के कारण गलन बढ़ने की संभावना है।

भारतीय मौमस विभाग के मुताबिक सीतापुर, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, हरदोई, सहारनपुर, बहराइच, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, बागपत, हापुड़, गाजियाबाद, बुलंदशहर, नोएडा, आगरा, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, फिरोजाबाद, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, औरैया, बिजनौर, कन्नौज, मुरादाबाद, अमरोहा, संभल, रामपुर, पीलीभीत, बरेली, बरेली, शाहजहांपुर, कासगंज और बदायूं में अगले 48 घंटों के इल्की गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

Advertisement

ऐसे में एक बार फिर से कोहरे का कहर प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में देखने को मिल सकता है।  दिल्ली-एनसीआर में भी ठंड बढ़ेगी। यहां घना कोहरा और रुक-रुककर हो रही हल्की बारिश ने ठंड काफी बढ़ा दी है। जिसके चलते लोग घरों में दुबककर बैठ गए हैं। लोग कड़ाके की ठंड से बचने के लिए अलाव जलाकर समय बिता रहे हैं। ठंड के चलते गर्म कपड़ों की बिक्री भी बाजारों में बढ़ गई है।

Advertisement

Related posts

राजस्थान में संवैधानिक संकट गहराया-:बीजेपी

Sayeed Pathan

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ को विशेष अदालत ने सुनाई मौत की सज़ा

Sayeed Pathan

सुप्रीम कोर्ट ने हजारों करोड़ के कथित शराब घोटाले मामले में, प्रवर्तन निदेशालय (ED) की धन शौधन शिकायत को किया खारिज़

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!