Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

पीएम की कोरोना मंथन पर 6 घंटे चली बैठक,,जानिए मुख्यमंत्रियों की पीएम से बात-चीत की अपडेट

दिल्ली । देश के राज्यों के मुख्यमत्रियों के साथ पीएम मोदी की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग खत्म हो गई है. अपने समापन भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि आप लोगों के उत्साह की बदौलत हम ये लडाई जीतेंगे. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि जो लोग पूरी बात नहीं रख पाए हैं वो अपने सुझाव 15 मई तक भेज दें और भी आर्थिक गतिविधियां कैसे चालू हो उस पर हम विचार कर रहे हैं.

Advertisement

कोरोना पर 6 घंटे चली PM मोदी की मैराथन बैठक, दिया ‘जन से जग तक’ का नारा

पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक

Advertisement

लॉकडाउन पर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम की बैठक खत्म
आपके उत्साह से जीतेंगे कोरोना से जंग-पीएम
ग्रीन और ऑरेंज जोन में शुरू हो आर्थिक गतिविधि-शिवराज
मई के अंत तक जारी रखा जाए लॉकडाउन

21:54:52 PM IST Posted By Panna Lal

Advertisement

मई तक जारी रहे लॉकडाउनप्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन पर केंद्र का जो निर्णय होगा वो मान्य है लेकिन एक सुझाव है कि इसे इस महीने के अंत तक रखा जाए. ताकि बाहर से आ रहे लोगों को संभालने में हमें सहूलियत हो और अन्य लोगों को संक्रमित होने से बचाया जा सके.

21:44:55 PM IST Posted By Panna Lal

Advertisement

कोरोना के बाद नई जीवन शैली विकसित होगी- पीएम मोदीमुख्यमत्रियों के साथ पीएम मोदी की बातचीत खत्म हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना को परास्त करने के लिए जन से जग तक की भागीदारी जरूरी है. यानी कि इसमें हर एक व्यक्ति को सहयोग करना पड़ेगा. पीएम मोदी ने बैठक में मुख्यमंत्रियों से कहा कि आप लोगों के उत्साह की बदौलत हम ये लडाई जीतेंगे. पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि जो लोग पूरी बात नहीं रख पाए हैं वो अपने सुझाव 15 मई तक भेज दें और भी आर्थिक गतिविधियां कैसे चालू हो उस पर हम विचार कर रहे हैं. पीएम ने ये भी कहा कि कोरोना के खात्मे के बाद के बाद एक नई जीवनशैली विकसित होगी. उन्होंने कहा कि देश में पर्यटन की असीम संभावनाएं है उसको भी नए नजरिए ये देखना होगा.

21:28:03 PM IST Posted By Panna Lal

Advertisement

धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रम पर जारी रहे प्रतिबंधप्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि रेड ज़ोन और कंटेन्मेंट एरिया में लॉकडाउन जारी रहना चाहिए. बाकी जगहों पर सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए आर्थिक गतिविधियां शुरू होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जहां ढील दी जाए वहां सुबह 7 से शाम 7 बजे तक गतिविधियां हो. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उत्सव, धार्मिक, सामाजिक कार्यक्रम पर अभी प्रतिबंध जारी रहना चाहिए.

19:41:53 PM IST Posted By Panna Lal

Advertisement

ग्रीन जोन में शुरू हो उद्योग धंधे- उद्धवमहाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकर ने कहा है कि आवश्यक काम में लगे मजदूरों की आवाजाही के लिए लोकल ट्रेनें शुरू की जाए. उन्होंने पीएम के साथ बातचीत के दौरान कहा कि ग्रीन जोन में उद्योग धंधे भी शुरू किए जाने चाहिए. उद्धव ठाकरे ने कहा कि लॉकडाउन हटाने को लेकर सावधानी पूर्वक फैसला लिया जाना चाहिए क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है कि जून में कोरोना के मामले सबसे ज्यादा बढ़ेंगे. उन्होंने राज्य के हिस्से का जीएसटी भी मांगा.

19:13:51 PM IST Posted By Rachit kumar

Advertisement

गुजरात ने लॉकडाउन बढ़ाने का किया विरोधऐसे वक्त में जब पूरा देश कोरोना की मार से जूझ रहा है. पीएम मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत कर रहे हैं. पीएम मोदी से चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने की अपील की है. जबकि गुजरात ने इसका विरोध किया है. गुजरात उन राज्यों में शुमार है, जहां सबसे ज्यादा कोरोना के मामले हैं.

19:10:49 PM IST Posted By Panna Lal

Advertisement

नहीं बढ़ाया जाए लॉकडाउन- गुजराततमिलनाडु के सीएम ने कहा कि इस महीने के अंत तक रेगुलर ट्रेन और हवाई सेवा शुरू ना की जाए. वहीं सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक गुजरात लॉकडाउन को अब और बढ़ाना नहीं चाहता है.

19:07:32 PM IST Posted By Panna Lal

Advertisement

मनरेगा में 200 दिनों का मिले रोजगार- भूपेश बघेलछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातचीत के दौरान उन्होंने मांग की कि राज्य के अंदर आर्थिक गतिविधियों के संचालन के निर्णय का अधिकार राज्य सरकार को मिलना चाहिए.

कोरोना संक्रमण को लेकर रेड जोन, ग्रीन जोन और ऑरेंज जोन के निर्धारण का दायित्व राज्य सरकारों को दिया जाना चाहिए. रेगुलर ट्रेन और हवाई सेवा, अंतर राज्यीय बस परिवहन की शुरुआत राज्य सरकारों से विचार विमर्श कर किया जाना चाहिए

Advertisement

उन्होंने कहा कि मनरेगा में 200 दिनों की मजदूरी दी जाए. इसके अलावा राहत और कल्याणकारी योजनाओं के संचालन के लिए 30 हजार करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदान की जाए

18:40:44 PM IST Posted By Sana Zaidi

Advertisement

कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांगमहाराष्ट्र, तेलंगाना, पंजाब और बंगाल के सीएम ने पीएम मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन बढ़ाए बिना आगे बढ़ना मुमकिन नहीं है.तेलंगाना के सीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि पैसेंजर ट्रेन चलाने से कोरोना संक्रमण का खतरा है. वहीं, राजस्थान के मु्ख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि रेड जोन वालों को ग्रीन जोन में जाने की इजाजत ना दी जाए.

18:33:20 PM IST Posted By Sana Zaidi

Advertisement

पंजाब के सीएम ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थनप्रधानमंत्री मोदी के साथ बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टर अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि लोगों की जिंदगी बचानी जरूरी है, तीन महीने के लिए वित्तीय मदद दी जाए. कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि टेस्टिंग के लिए रणनीति बनाई जाए. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से लॉकडाउन के दौरान लोगों के जीवन यापन और जिंदगियों को सुरक्षित करने के लिए एक उचित एग्जिट स्ट्रेटजी बनाने की मांग भी की है. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री को कहा कि प्रदेशों के अंदर ग्रीन,ऑरेंज और रेड जोन तय करने का अधिकार राज्य सरकारों को ही होना चाहिए.।

केंद्र सरकार को नेशनल टेस्टिंग स्ट्रेटजी तैयार करनी चाहिए.कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्र सरकार से राज्यों के लिए 3 महीने तक रेवेन्यू ग्रांट देने की मांग भी की है. इसके अलावा राज्यों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज और फिस्कल ऐड की भी मांग की है जिससे राज्य अपने दायित्वों की कम से कम 33 फीसदी की पूर्ति इस सहयोग से कर सकें.

Advertisement

17:46:06 PM IST Posted By Sana Zaidi

लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में बिहार के सीएम नीतीश कुमारबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि बिहार सरकार लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में है.उन्होंने कहा, बिहार सरकार का मानना है कि लॉकडाउन हटने के बाद बड़ी संख्या में राज्य में आने वाले लोगों से कोराना संकट और गहरा सकता है.

Advertisement

16:57:29 PM IST Posted By Sana Zaidi

अमित शाह बोले- लोगों तक पहुंचाएं आरोग्य सेतु ऐपसूत्रों के हवाले से खबर है कि अमित शाह ने पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्रियों की बैठक में कहा कि आरोग्य सेतु ऐप कोरोना वायरस को ट्रैक करने और उससे लड़ने में बहुत मददगार है. इसको लोगों तक पहुंचाएं.

Advertisement

16:33:41 PM IST Posted By Sana Zaidi

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर लगाया भेदभाव का आरोपसूत्रों के हवाले से खबर है कि पश्चिमी बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव की राजनीति का आरोप लगाया है.ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र संघीय ढांचा बरकरार रखे. उन्होंने कहा कि बंगाल को लिखी केंद्र की चिट्ठी पहले ही लीक होती है.ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए कहा कि ऐसे वक्त में केंद्र को राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य अच्छा काम कर रहा है. केंद्र को समझना चाहिए कि बंगाल में अंतरराष्ट्रीय सीमा लगती है.

Advertisement

16:11:50 PM IST Posted By Sana Zaidi

पीएम बोले- गांव तक संकट न पहुंचे अब यही चुनौतीप्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत इस संकट से अपने आपको बचाने में बहुत हद तक सफल हुआ है. राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है. लेकिन दो गज की दूरी कम हुई तो संकट बढ़ेगा. लॉकडाउन लागू करने में सभी की भूमिका महत्वपूर्ण रही. पीएम मोदी ने कहा, हमारे प्रयास रहे कि जो जहां है वहीं रहे. लेकिन हमें कुछ निर्णय बदलने भी पड़े. गांव तक संकट ना पहुंचे अब यही सबसे बड़ी चुतौती है.

Advertisement

16:06:31 PM IST Posted By Sana Zaidi

पीएम मोदी बोले- राज्यों ने निभाई जिम्मेदारी, सुझावों से निर्धारित होंगे निर्देशप्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राज्य मिलकर काम कर रहे हैं. कैबिनेट सचिव, राज्यों के सचिव के साथ लगातार संपर्क में हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि पीएम मोदी ने कहा संतुलित रणनीति के साथ आगे बढ़ें. इसके साथ जो चुनौतियां सामने हैं, उन पर काम करें. पीएम मोदी ने कहा कि आप सभी के सुझावों से दिशा-निर्देश निर्धारित होंगे. पीएम मोदी ने कहा कि सभी राज्यों ने अपनी जिम्मेदारी निभाई है, दो गज की दूरी ढीली हुई तो संकट बढ़ेगा.

Advertisement

15:56:53 PM IST Posted By Sana Zaidi

एक के बाद एक सभी राज्यों के सीएम कर रहे हैं बातपीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जारी है. कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्रियों से पीएम मोदी की यह 5वीं बार बातचीत है. अमित शाह के संबोधन के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन रेड्डी ने अपनी बात रखी. अब अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री बोल रहें हैं.

Advertisement

15:42:19 PM IST Posted By Sana Zaidi

Advertisement

सभी मुख्यमंत्रियों को संबोधित कर रहे हैं गृहमंत्री अमित शाहप्रधानमंत्री मोदी की सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक कर रहे हैं. गृहमंत्री अमित शाह बैठक में सभी मुख्यमंत्रियों को संबोधित कर रहे हैं.

15:17:48 PM IST Posted By Javed Akhtar

Advertisement

पीएम मोदी की बैठक शुरूमुख्यमंत्रियों के साथ पीएम नरेंद्र मोदी की बैठक शुरू हो गई है. पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मुख्यमंत्रियों से बात रहे हैं. मीटिंग में पीएम के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और संबंधित अधिकारी भी मौजूद हैं.

Advertisement

14:04:27 PM IST Posted By Javed Akhtar

केजरीवाल कर चुके हैं छूट की मांगदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पहले ही लॉकडाउन में राहत की मांग रख चुके हैं. केजरीवाल का कहना है कि लॉकडाउन ने आर्थिक स्थिति बिगाड़ दी है. ऐसे में दिल्ली को खोलना जरूरी है. उनका कहना है कि अगर लॉकडाउन खोलने पर केस बढ़ते भी हैं तो दिल्ली की तैयारी उससे निपटने की लिये पूरी तरह तैयार है. केजरीवाल ने साफ कहा है कि अब हमें कोरोना से साथ ही जीना होगा.

Advertisement

13:54:13 PM IST Posted By Javed Akhtar

गहलोत-कैप्टन-उद्धव भी रखेंगे रायविजय रुपाणी के बाद तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर पीएम मोदी के सामने अपनी बात रखेंगे. उनके बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलौत, उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे अपने-अपने राज्यों के हालात से पीएम मोदी को अवगत करायेंगे. इनके बाद बाकी तमाम सीएम अपनी बात रखेंगे. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर शिवराज सिंह चौहान और नीतीश कुमार भी पीएम मोदी को स्थिति की जानकारी देंगे.

Advertisement

13:51:22 PM IST Posted By Javed Akhtar

सभी सीएम रखेंगे अपनी रायबैठक को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक, शुरुआत आंध्र प्रदेश के सीएम से होगी. फिर अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी अपनी बात रखेंगी. इसके बाद तमिलनाडु के सीएम पलानीसामी, छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल और गुजरात के विजय रुपाणी का नंबर आएगा.

Advertisement

 

SAbhar aajtak

Advertisement

Related posts

विदेश से पढ़कर लौटी ये मुस्लिम लड़की गांव में कर रही है, सो रही सरकार को जगाने का काबिल ए तारीफ काम

Sayeed Pathan

संविधान से इंडिया शब्द हटाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने दखल देने से किया इनकार

Sayeed Pathan

मोदी सरकार के इस कदम को देखा जा रहा है मास्टरस्ट्रोक की तरह

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!