Advertisement
दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

लॉकडाउन के बीच भारतीय स्टेट बैंक ने करोड़ों ग्राहकों को दिया बड़ा झटका

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI-State Bank of India) ने एफडी पर ब्याज दरों में कमी का फैसला किया है। बैंक ने सभी अवधि की एफडी पर ब्याज दरें 0.40 प्रतिशत (एसबीआई एफडी नई दरें 2020) तक दी हैं। नई बिक्री 27 मई यानी बुधवार से लागू हो गई हैं। आपको बता दें कि बैंक ने इस महीने की शुरुआत में भी एफडी पर ब्याज दरों में कमी का फैसला किया था।

आइए चेक करें एसबीआई की नई एफडीआई बिक्री

Advertisement

एसबीआई की ओर से ब्याज दरों में कमी के बाद अब एक से 2 साल तक की एफडी पर ब्याज सीमा गिरकर 5.1 प्रतिशत पर आ गई है। वहीं, तीन से 5 साल की एफडी पर 5.3 फीसदी ब्याज मिलेगा।

(१) –४५ दिन की एफडी पर नई ब्याज वस्तुओं- एसबीआई ने आम लोगों के लिए ब्याज संख्या ३.३ प्रति सेरकर 2.9 प्रतिशत की वृद्धि की है। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 3.8 प्रति से घटकर 3.4 प्रति पर आ गई हैं।

Advertisement

(2) 46-179 दिन की एफडी पर नई ब्याज दरें- SBI ने आम लोगों के लिए ब्याज दरें 4.3 फीसदी से घटाकर 3.9 फीसदी कर दी हैं. वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 4.8 फीसदी से गिरकर 4.4 फीसदी रह गई हैं.

(3) 180-210 दिन की एफडी पर नई ब्याज दरें- इस अवधि में आम लोगों के लिए SBI ने ब्याज दरें 4.8 फीसदी से घटाकर 4.4 फीसदी कर दी हैं. वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 5.3 फीसदी से घटकर 4.9 फीसदी पर आ गई हैं.

Advertisement

(4) 211 दिन से 1 साल की एफडी पर नई ब्याज दरें- इस अवधि में आम लोगों के लिए SBI ने ब्याज दरें 4.8 फीसदी से घटाकर 4.4 फीसदी कर दी हैं. वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 5.3 फीसदी से घटकर 4.9 फीसदी पर आ गई हैं.

(5) 1 से 2 साल तक की एफडी पर नई ब्याज दरें- SBI ने आम लोगों के लिए ब्याज दरें 5.5 फीसदी से घटाकर 5.1 फीसदी कर दी हैं. वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 6 फीसदी से गिरकर 5.6 फीसदी रह गई हैं.

Advertisement

(६) २ से ३ वर्ष तक की एफडी पर नई ब्याज इकाइयाँ- एसबीआई ने आम लोगों के लिए ब्याज दरों में ५.५ प्रति सेरकर 5.1 प्रतिशत कर दी हैं। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 6 फीसदी से गिरकर 5.6 फीसदी रह गई हैं।

(() ३ से ५ वर्ष तक की एफडी पर नई ब्याज इकाइयाँ- एसबीआई ने आम लोगों के लिए ब्याज संख्या ५. से प्रति से कर गुलाबकर 5.3 प्रतिशत कर दी हैं। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 6.2 फीसदी से गिरकर 5.8 फीसदी रह गई हैं।

Advertisement

(() ५ से १० वर्ष तक की एफडी पर नई ब्याज इकाइयाँ- एसबीआई ने आम लोगों के लिए ब्याज संख्या ५. से प्रति से कर 5.4 रुपये कर दी हैं। वहीं, सीनियर सिटीजन के लिए ब्याज दरें 6.5 फीसदी से गिरकर 6.2 फीसदी रह गई हैं।

 

Advertisement

साभार न्यूज 18

Advertisement

Related posts

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों संग वर्चुअल बैठक, कहा कोरोना काल में एकजुटता से किया काम तो वैक्सीन के लिए न फ़ैलने दें अफवाह

Sayeed Pathan

एक्ट्रेस ऐसे करती थी जिस्म का सौदा,मौके से दलाल गिरफ्तार

Sayeed Pathan

Covid-19 Vaccine Side Effects: कोरोना वैक्सीन के दिख रहे हैं बड़े साइड इफेक्ट्स, GVDN के रिसर्च में चौंकाने वाला खुलासा

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!