Advertisement
टैकनोलजीटॉप न्यूज़

Twitter(ट्विटर) ने लांच किया वायस फीचर,बोलकर कर सकेंगे ट्वीट

  • Twitter ने वॉयस फीचर किया लॉन्च
  • IOS यूजर्स बोलकर कर सकेंगे ट्वीट
  • इससे पहले सर्च प्रॉम्प्ट किया लॉन्च

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) ने अपने IOS यूजर्स के लिए बेहद ही खास फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम वॉयस फीचर है। यूजर्स इस फीचर के जरिए अपनी आवाज रिकॉर्ड करके ट्वीट कर सकेंगे। साथ ही इससे यूजर्स का काफी समय भी बचेगा। हालांकि, कंपनी ने अभी तक साफ नहीं किया है कि कब तक वॉयस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा।

Twitter का वॉयस फीचर
कंपनी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हमने वॉयस फीचर को फिलहाल आईओएस यूजर्स के लिए जारी किया है। यूजर्स 140 सेकेंड तक की वॉयस रिकॉर्ड करके ट्वीट कर सकते हैं। इसके अलावा इस ट्वीट में एक वीडियो भी शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि यह पीचर कैसे काम करता है।

Advertisement

ऐसे करता है ट्विटर का नया फीचर काम
ट्विटर द्वारा साझा की गई वीडियो के मुताबिक, अगर आप भी अपनी आवाज में ट्वीट करना चाहते हैं, तो सबसे पहले न्यू पोस्ट पर टैप करें। यहां आपको ऑडियो रिकॉर्ड करने का विकल्प मिलेगा। इस विकल्प पर टैप करें और अपनी आवाज रिकॉर्ड करें। इतना करने के बाद डन बटन पर टैप करें। इसके बाद आपका रिकॉर्ड किया गया ट्वीट शेयर हो जाएगा।

सर्च प्रॉम्प्ट किया लॉन्च
ट्विटर ने हाल ही में घरेलू हिंसा पर लगाम लगाने और उसे नियंत्रित करने वालों का समर्थन में अलग से सर्च प्रॉम्प्ट लॉन्च किया था जो कि घरेलू हिंसा को लेकर आधिकारिक स्रोतों से जानकारी और अपडेट देने के लिए है। अब हर बार जब भी कोई घरेलू हिंसा के मुद्दे से जुड़े कुछ कीवर्ड खोजेगा, तो एक प्राम्प्ट उसे ट्विटर पर उपलब्ध प्रासंगिक जानकारी और मदद के लिए रिडायरेक्ट करेगा। यह ट्विटर के #ThereIsHelp प्रॉम्प्ट का विस्तार है, जो विशेष रूप से जनता के लिए महत्वपूर्ण मुद्दों पर स्पष्ट, विश्वसनीय जानकारी खोजने के लिए शुरू किया गया था।

Advertisement

——————————-

साभार अमरउजाला

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

बस्ती जनपद के अजय कुमार ने संभाला प्रयागराज SSP का पदभार: दुबई की 45 लाख की नौकरी छोड़कर 2011 में बने थे IPS

Sayeed Pathan

आज दोपहर 12 बजे लांच होगा वीवो का ये धांसू फोन,इस कीमत में ये है प्रीमियम फीचर

Sayeed Pathan

अब FASTag के बिना देश मे नहीं चलेगी कोई गाड़ी , जानिए सरकार का नया नियम

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!