Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यूपी कैडर के 21 आइएएस अफसर बनें अपर मुख्य सचिव

लखनऊ । यूपी कैडर के 21 आईएएस अफसरों को मिला प्रमोशनइनमें से 20 अधिकारी राज्य में प्रतिनियुक्ति पर हैं तैनात
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 1988 और 1989 बैच के यूपी कैडर के 21 आईएएस अफसरों को अपर मुख्य सचिव पद पर प्रमोशन दिया है. इनमें से 20 अधिकारी राज्य में और एक केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर तैनात हैं.

अपर मुख्य सचिव के पद रिक्त नहीं होने के कारण इस पद पर अफसरों की प्रोन्नति नहीं हो पा रही था. शासन ने 1988 और 1989 बैच के अफसरों को इस पद पर प्रमोट करने के लिए अपर मुख्य सचिव के 20 पद सृजित किए थे.

Advertisement

1989 बैच के अधिकारियों में प्रमुख सचिव शशि प्रकाश गोयल, आराधना शुक्ला, देवेश चतुर्वेदी, मोनिका एस. गर्ग, डिंपल वर्मा, प्रशांत त्रिवेदी, मनोज सिंह, अमित मोहन प्रसाद, सुरेश चंद्रा, संजय आर. भूसरेड्डी और अनिल कुमार-प्रथम शामिल हैं. वहीं केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर तैनाती के कारण जूथिका पाटणकर का प्रोफार्मा प्रमोशन किया गया है.

अपर मुख्य सचिव पद पर प्रमोशन पाने वाले 1988 बैच के अधिकारियों में आलोक कुमार-प्रथम, डॉ. रजनीश दुबे, एमवीएस रामीरेड्डी, जूथिका पाटणकर, मनोज कुमार सिंह, टी. वेंकटेश, राजन शुक्ला, नवनीत सहगल, अरविंद कुमार और एस राधा चौहान शामिल हैं.

Advertisement

इससे पहले योगी सरकार ने 16 जून को 14 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था. वहीं, 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती मामले में हुए फर्जीवाड़े पर कार्रवाई करने वाले प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को हटाकर वेटिंग में डाल दिया गया था. उनकी जगह अभिषेक दीक्षित को प्रयागराज का नया एसएसपी बनाया गया. इससे पहले 13 जून की देर रात यूपी में एक साथ 39 पीपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया था.

——————————–

Advertisement

साभार aajtak

Advertisement

Related posts

गोरखपुर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल, दूसरा फरार

Sayeed Pathan

कांग्रेस का संकल्प सत्याग्रह :: सरकार कितना भी जुल्म कर ले, ना हम डरे हैं ना कभी डरेंगे:- बृजलाल खाबरी

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर में स्पेशल ओलंपिक भारत समिति का किया गया गठन-: एहसास डे केयर

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!