Advertisement
टॉप न्यूज़स्वास्थ्य

WHO की चेतावनी:: अगर कोरोना वायरस की दूसरी लहर आई तो,लाखों लोगों की हो सकती मौतें

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने शुक्रवार को कहा है कि अगर कोरोना वायरस की दूसरी लहर आई तो लाखों लोगों की मौत हो सकती है. WHO के असिस्टेंट डायरेक्टर जनरल रनीरी गुएरा ने स्पेनिश फ्लू का जिक्र करते हुए कहा कि तब महामारी सितंबर-अक्टूबर के ठंडे मौसम में बढ़ गई थी.

 

इटली के RAI टीवी से बात करते हुए रनीरी गुएरा ने कहा कि करीब 100 साल पहले आए स्पेनिश फ्लू की दूसरी लहर में करोड़ों लोगों की मौत हो गई थी. उन्होंने कहा कि स्पेनिश फ्लू भी कोविड की तरह ही बर्ताव कर रहा था. तब भी गर्मियों में मामले घट गए थे, लेकिन बाद में बढ़ गए.

कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोगों की हो सकती हैं मौतें- WHO

Advertisement
इससे पहले यूरोपियन सेंट्रल बैंक के प्रमुख क्रिस्टीन लगार्डे ने शुक्रवार को कहा था कि अगर हमने 1918-19 के स्पेनिश फ्लू से कुछ भी सीखा है तो निश्चित तौर से कोरोना की दूसरी लहर आ सकती है.
इससे पहले कुछ स्टडी में ये बात सामने आई थी कि अधिक गर्मी में कोरोना वायरस का प्रसार धीमा हो जाता है, लेकिन ये इतना कम नहीं होता कि संक्रमण रुक जाए. वहीं, महामारी रोग विशेषज्ञों का कहना है कि महामारी की दूसरी लहर को लेकर कोई तय परिभाषा नहीं है.

कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोगों की हो सकती हैं मौतें- WHO

अब तक दुनियाभर में कोरोना के 97.7 लाख मामलों की पुष्टि हो चुकी है. जबकि दुनियाभर में 4.9 लाख लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो गई है.
————————-
साभार aajtak
Advertisement

Related posts

SBI से धोखाधड़ी- 411 करोड़ रुपये का चूना लगाकर, देश से फरार हुआ कंपनी मालिक

Sayeed Pathan

राजस्थान के मुख्यमंत्री हुए कोरोना संक्रमित, इन्होंने भी लिया था वैक्सीन का दोनों डोज़

Sayeed Pathan

CAA-NRC का समर्थन करने वाली एएमयू की छात्रा को पीतल का हिजाब पहनाने की धमकी

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!