Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

SBI से धोखाधड़ी- 411 करोड़ रुपये का चूना लगाकर, देश से फरार हुआ कंपनी मालिक

नई दिल्ली. देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (SBI) को दिल्ली की एक फर्म के तीन प्रवर्तक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की अगुवाई वाले छह बैंकों के गठजोड़ के साथ 411 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है. इसके बाद इस कंपनी के मालिक देश से फरार हो चुके हैं. सीबीआई ने हाल में इनके खिलाफ मामला दर्ज किया है. अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि एसबीआई द्वारा इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराए जाने से पहले ही ये देश से भाग चुके हैं.

एसबीआई की शिकायत पर इन लोगों पर मामला दर्ज
सीबीआई ने हाल में पश्चिम एशियाई देशों और यूरोपीय देशों को बासमती चावल का निर्यात करने वाली कंपनी और उसके निदेशकों नरेश कुमार, सुरेश कुमार और संगीता के खिलाफ एसबीआई की शिकायत पर मामला दर्ज किया था. एसबीआई ने आरोप लगाया है कि इन लोगों ने उसको 173 करोड़ रुपये का चूना लगाया है.

Advertisement

लोन देने वाले बैंकों में ये बैंक भी हैं शामिल
एसबीआई ने शिकायत में कहा है कि कंपनी की करनाल जिले में तीन चावल मिलें, आठ छंटाई और ग्रेडिंग इकाइयां हैं. कंपनी ने व्यापार के लिए सऊदी अरब और दुबई में कार्यालय भी खोले हुए हैं. एसबीआई के अलावा कंपनी को ऋण देने वाले बैंकों में केनरा बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, आईडीबीआई, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और कॉरपोरेशन बैंक शामिल हैं.

लॉकडाउन के चलते अभी छापेमारी नहीं हुई
अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन के चलते अभी तक इस मामले में छापेमारी की कार्रवाई नहीं की गई है. जांच एजेंसी इस मामले में आरोपियों को समन की प्रक्रिया शुरू करेगी. अधिकारियो ने कहा कि यदि आरोपी जांच में शामिल नहीं होते हैं, तो उनके खिलाफ उपयुक्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी. एसबीआई की शिकायत के अनुसार इस कंपनी का खाता 27 जनवरी, 2016 को गैर निष्पादित आस्तियां (एनपीए) बन गया था.

Advertisement

 

साभार news18

Advertisement

Related posts

देव दीपावली के अवसर पर “श्रीपाल बाबा के नेतृत्व में” दीयों से रोशन होगा यमुना घाट का प्रीतम धाम

Sayeed Pathan

CAB के विरोध में “IPS अब्दुल रहमान” ने दिया इस्तीफा,खड़ा हो सकता है नया विवाद

Sayeed Pathan

अम्बानी ने किसानों को दिलाया भरोसा- कहा रिलायंस किसानों के साथ, कांट्रैक्ट फ़ार्मिंग नहीं करेगी, न ही इसके लिए जमीन ली है

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!